JharkhandRanchi

प्लेटफॉर्म टिकट की बढ़ती कीमतों से लोग परेशान, ट्वीट कर लोग कर रहे हैं विरोध

Ranchi: प्लेटफॉर्म टिकट के बढ़े दामों से जनता में असंतोष है. सोशल मीडिया में लोग समस्या के लिये ट्वीट कर रहे है. हर स्टेशन में प्लेटफॉर्म टिकट के दाम अलग अलग हैं. टिकट का रेट स्टेशन में यात्रियों की भीड़ देखते हुए तय किया गया है. इस मामले में पूर्व विधायक कुणाल षाड़गी ने भी ट्वीट किया.

ट्वीट में जानकारी दी गयी कि टाटानगर जक्ंशन में 40 रूपये प्लेटफॉर्म लिया जा रहा है. वहीं रांची स्टेशन में प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 30 रूपये है. बरकाकाना में दस रूपये है. इस ट्वीट के साथ लोगों ने भी प्लेटफॉर्म टिकट की बढ़ती दामों पर आपत्ति दर्ज की. वहीं रांची मंडल के सीपीआरओ नीरज कुमार ने जानकारी दी कि लोग इसे गलत तरीके से देख रहे है. जबकि यात्रियों की भीड़ कम करने के लिये प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में वृद्धि की गयी है. ऐसा देखा जाता है कि लोग अनावश्यक रूप से प्लेटफॉर्म में भीड़ लगाते है. जबकि कोरोना के दौरान सर्तकता जरूरी है. ऐसे में टिकट के दामों में वृद्धि की गयी है.

रेल मंडल की तय करती है टिकट के दाम

Catalyst IAS
ram janam hospital

नीरज ने बताया कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम रेल मंडल की ओर से तय किये जाते हैं. लोग इसे नकारात्मक रूप में ले रहे है. जबकि ये लोगों की सतर्कता के लिये किया गया है. उन्होंने बताया कि रेलवे बोर्ड की ओर से रेल मंडलों को ये अधिकार दिया गया है कि वे स्थिति अनुसार प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में वृद्धि या कमी करें. बोर्ड की ओर से तय दर 10 रुपये ही है. ऐसे में कोरोना महामारी को देखते हुए कीमत तय किये गये हैं. लोगों को भी धैर्य रखना चाहिये. बता दें पिछले महीने रेलवे बोर्ड की आदेश के बाद प्लेटफॉर्म में लोगों को जाने की अनुमति दी गयी है.

The Royal’s
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button