न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोग चिकनगुनिया से लड़ रहे हैं और मुख्यमंत्री कर रहे फैशन शो में कैटवॉक : झामुमो

286

Ranchi : राजधानी में आयोजित फैशन शो के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास के रैंप पर चलने को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने एक शर्मनाक घटना बताया है. पार्टी के मुताबिक, इन दिनों जहां शहर के कई लोग चिकनगुनिया और डेंगू जैसी बीमारी से लड़ रहे हैं, तो दूसरी और मुख्यमंत्री ऐसे कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. इससे साबित होता है कि उन्हें राजधानी के लोगों की कोई चिंता नहीं है. सरकार अब अपनी पूरी मानवीय संवेदना खो चुकी है. पार्टी महासचिव व प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि झामुमो शुरू से कहती रही है कि यह फैशन शो केवल एक व्यक्ति के अंहकार और उसकी इच्छा की पूर्ति के लिए किया गया है. यह बहुत ही हास्यास्पद बात है कि स्वच्छता सूची में कैसे रांची को सिटीजन फीडबैक में ‘बेस्ट स्टेट कैपिटल’ का दर्जा दिया गया है. यह जांच का विषय है. मालूम हो कि राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के अवसर पर मंगलवार को झारक्राफ्ट ने फैशन शो का आयोजन किया था. फैशन शो के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रैंप पर कैटवॉक किया था.

इसे भी पढ़ें- झारखंड के आधे राज्यसभा सांसद सदन में रहते हैं खामोश

मर चुकी है वर्तमान सरकार की संवेदना

पार्टी मुख्यालय में बुधवार को आयोजित प्रेस वार्ता में झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि चिकनगुनिया और डेंगू का प्रकोप इन दिनों शहर में महामारी का रूप लेता जा रहा है. लोग मौत से लड़ रहे हैं. दूसरी तरफ राज्य के मुखिया रघुवर दास एक फैशन शो के दौरान ख्यातिप्राप्त मॉडलों के साथ रैंप में चले, कैटवॉक किया. यह काफी निंदनीय बात है. ऐसे समय में जब सरकार को संवेदनशील होना चाहिए था, सरकार ने उस संवेदना को मारकर इस फैशन शो का आयोजन कराया. इससे साबित होता है कि सरकार अब अपनी सारी मानवीय संवेदना को खो चुकी है. करोड़ों रुपये खर्च कर सरकार ने यह शो केवल अपने अहंकार और इच्छा की पूर्ति के लिए आयोजित किया था. इसके लिए राज्य के बाहर से बाउंसर और ख्यातिप्राप्त मॉडलों को बुलाया गया. अभी तक सरकार ने न ही राज्य के बुनकारों की बकाया राशि का भुगतान किया है, न ही चिकनगुनिया और डेंगू जैसी बीमारी पर कोई पहल की है.

इसे भी पढ़ें- चतराः स्कूल नहीं खुला तो ग्रामीण करेंगे आंदोलन, चार दिनों का दिया अल्टीमेटम

एसबीएम में हुआ बड़ा स्कैम, डेटा जारी करे सरकार

स्वच्छता सर्वेक्षण में रांची को ‘सिटीजन फीडबैक’ में देश के बेस्ट स्टेट कैपिटल का दर्जा मिलने को हास्यास्पद बताते हुए भट्टाचार्य ने कहा कि यह जांच का विषय है कि कैसे स्वच्छता की सूची में केंद्र सरकार ने रांची को यह दर्जा दिया. शहर में सफाई नहीं होने के कारण ही शहर के हार्ट ऑफ टाउन कहे जानेवाले ‘हिंदपीढ़ी’  बरियातू, डोरंडा जैसे इलाकों में गंदगी फैल रही है. स्वच्छ भारत मिशन (एसबीएम) में स्कैम हुआ है. सरकार को चाहिए कि इसका डेटा सार्वजनिक करे.

इसे भी पढ़ें-  प्रोजेक्ट शक्ति के द्वारा राहुल गांधी से सीधे संवाद कर सकेंगे बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ता : डॉ.…

SMILE

लखनऊ के नवाब जैसा चरित्र है मुख्यमंत्री का

‘रोम जल रहा था, तब नीरो आराम से बांसुरी बजा रहा था’ की बात करते हुए सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि यही स्थिति राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास की हो चुकी है. उनका चरित्र लखनऊ के नवाब वाजिद अली शाह जैसा हो गया है. जिस तरह से लखनऊ के नवाब ने नाच देखने के क्रम में अपनी पूरी सल्तनत को खो दिया, उसी तरह से वर्तमान मुख्यमंत्री राज्य को चला रहे हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यकाल में राज्य में कॉरपोरेट घराने घुस चुके हैं, फैशन मॉडल आ रहे हैं. राज्य के लिए यह काफी भयावह स्थिति है.

इसे भी पढ़ें-  झारखंड के विधायकों ने कहा – दिल्ली की तरह विधायक फंड हो 10 करोड़

जनजातीय विकास मद के पैसे खर्च किये जा रहे हैं आयोजनों और विज्ञापनों पर

झामुमो की ओर से गत चार सालों में राज्य में हुए सभी आयोजनों पर एक श्वेत पत्र जारी करने की मांग करते हुए सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि इससे राज्य की जनता को पता चलेगा कि किस आयोजन में कितने पैसे खर्च किये गये. लोगों को मालूम होना चाहिए कि सभी आयोजनों के लिए पैसे जनजातीय विकास मद से किये गये थे. इसी तरह देश के सभी एयरपोर्ट में दिये जा रहे विज्ञापन पर भी इसी मद से पैसे खर्च किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि सभी आयोजनों और विज्ञापनों पर खर्च की जा रही संपूर्ण राशि की स्थिति को तत्काल सार्वजनिक करे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: