JharkhandRamgarh

दुर्गा पूजा को लेकर रामगढ़ थाना में हुई शांति समिति की बैठक

Ramgarh: दुर्गा पूजा के शांतिपूर्ण व सौहार्द पूर्ण आयोजन को लेकर वृहस्पतिवार को रामगढ़ थाना रामगढ़ में अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई.
बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने शांति समिति के सभी सदस्यों एवं विभिन्न पूजा समिति के सदस्यों से उनके द्वारा पर्व के आयोजन को लेकर की गई तैयारियों की जानकारी लेने के उपरांत सभी को जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए पर्व मनाने की अपील की.

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी को सोशल मीडिया सहित विभिन्न माध्यमों से सामने आने वाले किसी भी अफवाह पर प्रथम दृष्टया भरोसा न करने एवं इससे त्वरित नजदीकी थाना व जिला प्रशासन को अवगत कराने की अपील की. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सोशल मीडिया सहित विभिन्न माध्यमों पर पैनी नजर रख रहा है एवं जो भी व्यक्ति किसी भी तरह से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने अथवा अफवाह फैलाने का कार्य करेंगे उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा स्वच्छता एवं बेहतरीन तरीके से पर्व आयोजित करने के लिए स्वच्छ पूजा पंडाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए विभिन्न पूजा समितियां 2 अक्टूबर तक पंजीकरण करा सकते हैं. इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी को विस्तार से जानकारी दी वहीं उन्होंने सभी पूजा समितियों को आवश्यकतानुसार वॉलिंटियर्स चिन्हित करते हुए उनके माध्यम से शांतिपूर्ण तरीके से पर्व आयोजित कराने का निर्देश दिया. अनुमंडल पदाधिकारी ने डीजे के माध्यम से किसी भी प्रकार का आपत्तिजनक गीत ना बजाने का निर्देश दिया वही उन्होंने पूजा पंडाल में पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के माध्यम से नियमित रूप से लोगों को आवश्यक जानकारियां देने, साफ-सफाई बनाए रखने सहित अन्य आवश्यक निर्देश दिया. बैठक के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी रामगढ़, अंचल अधिकारी रामगढ़, थाना प्रभारी रामगढ़ सहित अन्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button