JharkhandPalamu

4जी के जमाने में 2जी की व्यवस्था से परेशान हैं पीडीएस दुकानदार

Palamu : 4जी के जमाने में 2जी की सुविधा मिलने से जनवितरण प्रणाली के दुकानदार इन दिनों खासे परेशान हैं. नेट स्लो रहने के कारण खाद्यान्न वितरण में तकनीकी समस्या सामने आ रही है. इन दिनों सर्वर 10 दिनों से लगातार स्लो रह रहा है. इससे पलामू सहित पूरे राज्य में वितरण व्यवस्था पर असर पड़ा है. मामले में गंभीरता दिखाते हुए फेयर प्राईश शॉप डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र पांडेय ने खाद्ध एवं उपभोक्ता मामले निदेशालय के निदेशक को ज्ञापन सौंपकर व्यवस्था में सुधार की अपील की है.

इसे भी पढ़ें :कोरोना के इलाज के लिए SBI दे रहा है 5,00,000 रुपये तक का लोन, जानिये कैसे ले सकते हैं

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि राज्य के पलामू, लातेहार, चतरा के अलावा गिरीडीह, हजारीबाग, जामताड़ा, साहिबगंज, दुमका, पू. सिंहभूम, खूंटी, धनबाद, देवघर सहित लगभग सभी जिलों और उसके प्रखंडों के सुदूरवर्ती इलाके में पिछले दस दिनों से 2जी का इंटरनेट स्लो चल रहा है. इस कारण बारिश में दूर दराज से आने वाले गरीब लाभुक बिना राशन लिए लौट जा रहे हैं. वे डीलरों के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार भी करते हैं.

वे कहते कि हैं कि डीलर रजिस्टर में लिखकर टीप हस्ताक्षर लेकर खाद्यान्न दे दो. यहां तक कि ई पॉश मशीन को उठाकर फेंकने तक की धमकी देते हैं. ऐसे हालात में मासिक आवंटन और पीएमजीकेएवाई के खाद्यानों का वितरण समय पर नहीं होने से डीलर परेशान हैं.

advt

लाभुक भी कहते हैं कि 2जी के स्थान पर 4जी को लागू करवाया जाना चाहिए या अन्य कोई विकल्प विभाग करे. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि एनआईसी की भूमिका जिस प्रकार है, वैसे में वितरण कार्य ठप्प हो जायेगा और राज्य में अराजकता की स्थिति होगी. दुकानों में लाभूकों का रैला दोनों राशन लेने के लिए लगातार आ रहा है, उसे डीलर कैसे संभालें. इह जटिल समस्या का समाधान किया जाए.

इसे भी पढ़ें : चतरा : दो पिकअप वैन से 80 बोरा डोडा बरामद

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: