न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुमका के कुलडीहा और मुर्गाथली गांव के पीडीएस लाभुकों को दो माह से नहीं मिल रहा राशन, बीडीओ-डीसी से की शिकायत

99

Dumka : समय पर राशन नहीं मिलने और राशन कार्ड होते हुए भी महीनों अनाज नहीं मिलने की शिकायत करने कुलडीहा और मुर्गाथली गांव के लाभुक मंगलवार को प्रखंड मुख्यलाय पहुंचे. कुलडीहा गांव के मांझी बाबा सागर हेम्ब्रोम और मुर्गाथली गांव के मांझी बाबा कोनाधन हेम्ब्रोम के संयुक्त नेतृत्व में दुमका प्रखंड के दरबारपुर पंचायत के ग्रामीणों व लाभुकों ने जनवितरण प्रणाली दुकान से राशन नहीं मिलने की लिखित शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी, दुमका और उपायुक्त से की.

इसे भी पढ़ें- शौचालय निर्माण के बाद अब जलसहिया कर रही हैं भुगतान का इंतजार

क्या कहते हैं लाभुक

लाभुकों का कहना है कि सरकारी राशन दुकान से दो माह से राशन नहीं मिल रहा है. वहीं, जन वितरण प्रणाली दुकानदार परमे सोरेन से लाभुकों को दो महीने (अगस्त और सितंबर) के चावल और गेहूं का वितरण नहीं करने पर सवाल किया जाता है, तो  दुकानदार द्वारा ग्रामीणों को कहा जाता है कि जिला से ही राशन उपलब्ध नहीं कराया गया है, जिस कारण राशन नहीं दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- NIA की हजारीबाग में बड़ी कार्रवाई, आम्रपाली-मगध कोलियरी में लेवी के मामले में बीजीआर के जीएम रघुराम…

palamu_12

समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो सड़क पर उतरेंगे ग्रामीण

ग्रामीणों का कहना है कि एक तरफ सुखाड़ की स्थिति है, दूसरी ओर जनवितरण प्रणाली दुकान से राशन समय पर नहीं मिल रहा है. अगर जल्द ही समस्या का समाधान नहीं होता है, तो ग्रामीण सड़क पर उतरकर आंदोलन करने के लिए विवश होंगे. लिखित शिकायत करनेवालों में रूबी सोरेन, लीलमनी मरांडी, सोनोका मरांडी, परमेश्वर मरांडी, सोनामुनी हेम्ब्रोम, धनमुनी मुर्मू, बाले मुर्मू, सिबानी मुर्मू, लुखी मरांडी, मैनो हेम्ब्रोम, पार्वती हांसदा, सोनामुनी हांसदा, नियति हेम्ब्रोम, फुलिन हांसदा, सुन्दरी किस्कू, काहां मरांडी, बादोनी मुर्मू, रसनी टुडू, सोम सोरेन, सुनिलाल सोरेन, प्रधान सोरेन, लखन हेम्ब्रोम, सुकोल हांसदा, शिबू सोरेन, बुदी सोरेन, निर्मल हेम्ब्रोम, गिरीश टुडू, सायमन हेम्ब्रोम, मंगल हेम्ब्रोम, सोम मरांडी, गणेश मुर्मू के साथ काफी संख्या में महिला और पुरुष शामिल थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: