न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

3 माह से नहीं हुआ जलापूर्ति मजदूरों का भुगतान, भुखमरी की स्थिति

2 अगस्त को नगर निगम में देंगे धरना

443

Giridih : गिरिडीह शहरी क्षेत्र में पेयजलापूर्ति कामगारों को विगत 3 माह से मासिक मजदूरी का भुगतान नहीं होने के कारण उनके परिवार धीरे-धीरे भुखमरी के कगार पर पहुंचते जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः मेयर ने पार्षदों से मांगा स्पष्टीकरण, कहा ‘बार-बार बैठक बुलाने की जगह करें काम’

आंदोलन करेंगे मजदूर

कामगारों ने बाध्य होकर सोमवार को भाकपा माले की अगुवाई में एकजुट होकर बैठक की और सरकारी आदेशानुसार बढ़ी हुई मजदूरी दर से 3 माह के बकाए भुगतान की मांग के साथ आगामी 2 अगस्त को नगर आयुक्त के समक्ष धरना देने का देने का निर्णय लिया गया. धरने की सूचना निगम कार्यालय को दिए जाने के बाद माले नेता राजेश यादव और बसपा नेता शिव कुमार दास ने संयुक्त रूप से नगर आयुक्त से मुलाकात कर कामगारों के बकाये के शीघ्र भुगतान की मांग की.

इसे भी पढ़ेंः  अखबार ने 2017 के सर्वे को ताजा सर्वे बताकर रघुवर दास को बताया सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री

मजदूरों को जरूरी सुविधा भी नहीं

कार्यरत् मजदूरों को नगर निगम द्वारा जरूरी सुरक्षा उपकरण भी उपलब्ध नहीं कराया गया है. मजदूरों ने बताया कि निगम उनसे भरपूर काम लेता है, लेकिन कोई सुविधा नहीं देता. मेहनत करने के बावजूद हमारा शोषण होता है.

इसे भी पढ़ेंःरांची ‘सुसाइड’ कांड में पुलिस की थ्योरी- दीपक और उसके भाई ने पहले परिवार के पांच सदस्यों की हत्या की, फिर दोनों ने लगा ली फांसी

इसे भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने जिस जरबा गांव को गोद लिया, वहां की सड़कें बदहाल

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: