Khas-KhabarNationalNEWS

शबनम को फंदे से लटकाने को पवन जल्लाद तैयार, बस तारीख का है इंतजार

मथुरा जेल में फांसी दी जायेगी: जेल अधीक्षक

Meerut: ये हैं पवन जल्लाद, निर्भया के चार दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकाने वाले मेरठ निवासी पवन जल्लाद एक बार फिर से तैयार हैं. इसबार पवन अमरोहा की शबनम को फंदे से लटकाने वाले हैं. पवन कहते हैं कि बस तारीख तय हो जाये, वह फांसी देने के लिए तैयार बैठे हैं.

इसे भी पढ़ें: अपनी मातृभाषा पर गर्व कीजिए, उसे जिंदा रखिए

अप्रैल 2008 में अमरोहा निवासी शबनम ने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर परिवार के सात लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी. अमरोहा न्यायालय में सुनवाई के बाद 15 जुलाई, 2010 को न्यायालय ने शबनम और उसके प्रेमी सलीम को फांसी की सजा सुनायी थी. फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गयी लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने इसी फैसले को बरकरार रखा. राष्ट्रपति से भी दया याचिका खारिज हो गयी है. अब शबनम को फांसी होना तय है.

इसे भी पढ़ें: 10 लाख के इनामी नक्सली जीवन कंडुलना ने किया सरेंडर

पवन के मुताबिक, वह दो बार मथुरा जेल गए और फांसीघर को देखा. पवन जल्लाद का कहना है कि लखनऊ से लिखित आदेश मिलते ही वह जिम्मेदारी को गंभीरता से निभायेंगे. चौधरी चरण सिंह जिला कारागार के वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ. बीडी पांडे का कहना है कि शबनम को मथुरा जेल में फांसी दी जायेगी. यहां से केवल पवन जल्लाद को भेजा जाना है. जेल प्रशासन अपने स्तर से कागजी कार्रवाई पूरी कर रहा है.

इसे भी पढ़ें: 11वीं झारखंड स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 16 अप्रैल से गुमला में

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: