Lead NewsNationalNEWSSports

रोनाल्डो के नक्शे कदम पर पॉल पोग्बा, हटायी हैनिकेन बियर की बोतल, देखें VIDEO

रोनाल्डो का वीडियो वायरल होने के बाद कोका कोला को हुआ था चार अरब डॉलर की नुकसान

New Delhi : पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोका कोला की बोतल हटाकर सभी को हैरान कर दिया था. रोनाल्डो के इस कदम से कोका कोला कंपनी को शेयर मार्केट में काफी नुकसान हुआ. रोनाल्डो की राह पर अब एक और फुटबॉलर चल पड़ा है.

फ्रांस के मिडफील्डर पॉल पोग्बा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होने से पहले टेबल पर रखी Heineken बीयर की बॉटल को हटा दिया. पोग्बा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इसे भी पढ़ें :बुजुर्ग महिला ने कुछ ही देर में ले लिये कोविशील्ड और कोवैक्सीन के दो डोज, जाने क्या हुआ आगे

फ़्रांस के हैं पोगबा

यूरो कप के मैचों में जितना रोमांच दिख रहा है, उतनी ही दिलचस्प खिलाड़ियों की प्रेस कॉन्फ़्रेंस लग रही है. पहले पुर्तगाल के फ़ुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कोका कोला की दो बोतल साइड करके सुर्ख़ियां बटोरीं. और अब फ़्रांसीसी खिलाड़ी पॉल पोग्बा हैनिकेन बियर की बोतल हटाकर वायरल हो गए हैं.

advt

इसे भी पढ़ें :कोरोना का साइड इफैक्टः आर्थिक तंगी से क्षुब्ध सब्जी विक्रेता ने दे दी जान

पोगबा ने बोतल हटायी पर कोई टिप्पणी नहीं की

इस्लाम धर्म को मानने वाले पोग्बा ने ऐसा करते समय कोई टिप्पणी नहीं की. उन्होंने पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ़्रेंस में नॉन-एल्कोहोलिक बियर को धीमे से उठाया और टेबल के नीचे रख दिया. इससे ठीक पहले मैच में पोग्बा को हैनिकेन ‘स्टार ऑफ द मैच’ करार दिया गया था.

क्या कहा कोका कोला ने

पोग्बा से पहले रोनाल्डो ने कोक की बोतल हटाकर साइड रख दी थीं…और पानी की बोतल उठाकर कहा था, ‘पानी पीजिए.’ इस घटना के बाद कोका कोला का शेयर कुछ ही देर में काफ़ी लुढ़क गया था…और मार्केट वैल्यू में चार अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई. इस पूरे मामले पर कोका-कोला ने अपने बयान में कहा, ‘हर किसी को अपनी पसंद की ड्रिंक पीने का हक़ है, सभी का टेस्ट और ज़रूरतें अलग-अलग होती हैं.’

इसे भी पढ़ें :हाईकोर्ट ने रांची सदर हॉस्पिटल का पूछा स्टेटस, विजेता ने बताया ऑक्सीजन टैंकर पहुंच गया, जल्द चालू होगा प्लांट

यहां ये बात भी उल्लेखनीय है कि एक तरफ जहां यूरोप के खिलाड़ी सेहत के लिए नुकसानदायक वस्तुओं को अपना समर्थन देने से इन्कार करने का साहस दिखा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ भारत में स्थिति ठीक उल्टी हैं. यहां के बड़े खिलाड़ी और एक्टर करोड़ों रुपये के लालच में वैसी वस्तुओं का धड़ल्ले से प्रचार करते हैं जो चीजें स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं.

इस लिस्ट में सुपर स्टार अमिताभ बच्चन, सलमान खान और क्रिकेटर हरभजन सिंह सहित कई सेलिब्रेटी शामिल हैं. ये सितारे सॉफ्ट ड्रिंक्स, शराब और बीयर का एड करते हैं. इन सितारों के प्रचार की वजह से इन वस्तुओं की बिक्री काफी बढ़ जाती है. खासकर किशोर और युवा वर्ग के लोग इनके प्रचार की चकाचौंध से प्रभावित होकर सेहत पर बुरा असर डालनेवाले इन ड्रिंक्स का इस्तेमाल धड़ल्ले से करते हैं.

इसे भी पढ़ें :गोपालगंज में उफान पर गंडक, बाढ़ की तबाही को रोकने के लिए बंद किया गया सत्तरघाट सेतु

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: