BiharLead News

पटना के डिप्टी मेयर का चुनाव 16 सितंबर को, एक महीने से खाली है कुर्सी

Patna: पटना नगर निगम को जल्द नया डिप्टी मेयर मिल जाएगा. करीब एक महीने से खाली पड़े डिप्टी मेयर पद पर जल्द ही चुनाव होने वाले हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने पटना नगर निगम के डिप्टी मेयर के चुनाव की तारीख घोषित कर दी है. एक महीने से खाली पड़ी डिप्टी मेयर की कुर्सी के लिए 16 सितंबर को मतदान कराया जाएगा.

बता दें कि 31 जुलाई को अविश्वास प्रस्ताव के बाद डिप्टी मेयर मीरा कुमारी का पद चला गया था. था. डिप्टी मेयर के लिए अगस्त माह के अंत तक चुनाव हो जाना था लेकिन कुछ प्रशासनिकी वजह से चुनाव में देरी हुई और अब राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीख तय कर दी है. नए डिप्टी मेयर का कार्यकाल अगले 7 महीनों के लिए होगा. नगर निगम के पार्षदों का आम चुनाव मई 2022 में होना है.

इसे भी पढ़ें :ADJ उत्तम आनंद मौत मामला: सीबीआई ने बाइकर से पूछताछ का ब्यौरा हाईकोर्ट में सौंपा, अगले सप्ताह विस्तृत जांच रिपोर्ट पेश करने का निर्देश

Catalyst IAS
SIP abacus
Sanjeevani
MDLM

इस संबंध में नगर निगम के सशक्त स्थायी समिति के सदस्य इंद्रदीप चंद्रवंशी ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से डिप्टी मेयर के चुनाव को लेकर स्वीकृति मिल गई है और तारीख भी तय हो गई है, निगम चुनाव की तैयारियों में जुट गया है. डिप्टी मेयर के लिए कौन-कौन उम्मीदवार खड़े हो रहे हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं है. आने वाले दिनों में जल्द ही यह साफ हो जाएगा कि डिप्टी मेयर के पद के लिए कौन-कौन से पार्षद अपना भाग्य आजमाइश करेंगे.

राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से पटना के जिला अधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह को खास निर्देश दिया गया है जिसमें कहा गया है कि 16 सितंबर को डिप्टी मेयर के निर्वाचन के लिए विशेष बैठक बुलाई गई है. इसके समय और स्थान की जानकारी सभी पार्षदों को 8 सितंबर तक दे दी जाय. साथ ही चुनाव होने के बाद उसी दिन डिप्टी मेयर को सक्षम प्राधिकार की तरफ से शपथ ग्रहण कराने की बात कही गई है.

इसे भी पढ़ें :पूर्व राज्य सभा सांसद व पत्रकार डॉ चंदन मित्रा नहीं रहे

Related Articles

Back to top button