Bihar

PATNA : स्थायी नौकरी व मानदेय देने की मांग को लेकर वार्ड सचिव का प्रदर्शन, पुलिस ने जम कर चलायी लाठी, कई घायल

Patna : उचित मानदेय और स्थायी करने की मांग को लेकर वार्ड सचिवों ने गुरुवार को गांधी मैदान में जम कर प्रदर्शन किया उनका कहना है कि पिछले 4 साल से वे लोग काम कर रहे हैं लेकिन अभी तक उनके वेतन का भुगतान नहीं किया गया है. वार्ड के अंतर्गत होनेवाले तमाम कामों को करते हैं लेकिन वेतन का भुगतान नहीं हुआ है.
एक लाख 14 हजार 697 की संख्या में राज्य भर में काम कर रहे वार्ड सचिवों को लगातार 4 साल से काम करवाया गया. वार्ड में होनेवाले तमाम कार्यों को करवाया गया. नल-जल योजना, सात निश्चय के तहत होनेवाले सभी कामों को करते हैं.

इसे भी पढ़ें :मॉनसून सत्र का चौथा दिन: विपक्ष का हंगामा, स्पीकर भड़के, तेजस्वी ने लाया कार्य स्थगन प्रस्ताव

गांधी मैदान में सैकड़ों की संख्या में जुटे वार्ड सचिवों ने जम कर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. स्थानीय थाने की पुलिस भी पहुंची. वार्ड सचिवों ने प्रदर्शन के दौरान कोरोना के नियमों का जम कर उल्लंघन किया. सोशल डिस्टेंसिंग की जम कर धज्जियां उड़ायी गयीं. बिना मास्क के लोग घंटों प्रदर्शन करते रहे. पुलिस समझाने का प्रयास करती रही. लेकिन इसके बावजूद उनका प्रदर्शन जारी रहा.
प्रदर्शन कर रहे वार्ड सचिवों पर प्रशासन ने लाठीचार्ज कर उनके प्रदर्शन को तितर-बितर कर दिया. प्रदर्शन कर रहे कई वार्ड सचिव घायल भी हुए हैं.

advt

इसे भी पढ़ें :ऑटो ड्राइवर लखन ने स्वीकारी एडीजे को धक्का मारने की बात, एडीजी लाटेकर के नेतृत्व में SIT जांच शुरू

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: