न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पटना में अब सीएनजी से चलेगी गाड़ियां, फुलवारी में प्लांट के 1.5 एकड़ भूमि हस्तांतरण को मंजूरी

1,082

Patna:  बिहार की राजधानी पटना में अब सीएनजी से गाड़ियां चलेंगी. इसे लेकर राज्य सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है. और फुलवारी शरीफ में सीएनजी प्लांट लगाने का निर्णय लिया गया है. इसे लेकर गेल कंपनी को डेढ़ एकड़ जमीन ट्रांसफर करने की मंजूरी सरकार ने दे दी है. मंगलवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक में इस पर मुहर लगी. कैबिनेट की बैठक में 12 एजेंडों को मंजूरी मिली.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को संपन्न कैबिनेट की बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए मंत्रिमंडल सचिवालय के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि गेल इंडिया को बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की फुलवारीशरीफ केन्द्रीय कर्मशाला में 46.40 करोड रूपये में 1.5 एकड़ भूमि के हस्तांतरण को मंगलवार को मंजूरी प्रदान कर दी.

गुरू गोविंद सिंह प्रकाश पर्व टेंट सिटी के लिए 8.1 करोड़ स्‍वीकृत 

प्रधान सचिव ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने गुरू गोबिन्द सिंह के 352वें प्रकाश गुरूपर्व के आयोजन (11-13 जनवरी 2019) के अवसर पर पटना में कंगनघाट पर अस्थायी टेंट सिटी निर्माण के लिए स्थापना एवं प्रतिबद्ध व्यय-मद अन्तर्गत आठ करोड़ एक लाख रूपये, साथ ही अस्थायी टेंट सिटी के वास्ते भूमि के समतलीकरण एवं किसानों को फसल क्षतिपूर्ति आदि के भुगतान के लिए उन्नीस लाख रूपये यानी कुल आठ करोड़ बीस लाख रूपये वित्तीय वर्ष 2018-19 में बिहार आकस्मिकता निधि से उपलब्ध कराने की स्वीकृति दी है.

इसे भी पढ़ेंः आरक्षण बिल लोकसभा में पास, आज राज्यसभा में सरकार की परीक्षा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: