न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पटना : पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता समेत दो लोकसेवक 14 लाख रुपये घूस लेते गिरफ्तार

784

Patna : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता सुरेश प्रसाद सिंह और लेखा लिपिक शशिभूषण कुमार को शनिवार को एक ठेकेदार से रिश्वत के तौर पर 14 लाख रूपये लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

44 लाख रुपये घूस की मांग की थी

ब्यूरो से प्राप्त जानकारी के मुताबिक परिवादी अखिलेश कुमार जायसवाल ने शिकायत की थी कि पथ निर्माण विभाग के पटना प्रमंडल :पश्चिम: में कार्यरत कार्यपालक अभियंता सुरेश प्रसाद सिंह और लेखा लिपिक शशिभूषण कुमार ने घूस की मांग की है.

उन्होंने 44 करोड़ रूपये के सड़क निर्माण से जुड़े एक इकरारनामा के एवज में उनसे 44 लाख रूपये की रिश्वत मांगी थी. लेकिन जब अखिलेश ने कहा कि इतने पैसे वो देने में सक्षम नहीं है तो 32 लाख रूपये लेकर रक्षित अग्रिम बिल का भुगतान करने पर रजामंदी जाहिर हुई.

SMILE

14 लाख रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

ब्यूरो के पुलिस उपाधीक्षक गोपाल पासवान के नेतृत्व में एक टीम ने सुरेश प्रसाद सिंह और शशिभूषण कुमार को रिश्वत की निर्धारित राशि में से अग्रिम के तौर 14 लाख रूपये लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

ब्यूरो की एक अन्य टीम द्वारा सुरेश के पटना स्थित आवास की तलाशी के क्रम में उनके घर से दो करोड 36 लाख रूपये नकद राशि, पटना में पांच फ्लैट और एक मकान, उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक फ्लैट, पटना के बिहटा में 14 कठ्ठे का भूखंड तथा 26 जीवन बीमा निगम की पॉलिसी से संबंधित दस्तावेज तथा दो वाहन जब्त किए.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: