BiharLead News

पटना : गंगा नदी में दो अलग-अलग हादसों में छह डूबे, एसडीआरएफ की टीम ने बचाया

Patna: पटना में बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर गंगा में नहाने के दौरान अलग अलग दो हादसों में छह लोग डूब गए. जिसे एसडीआरफ के टीम ने समय रहते बचा लिया है. जानकारी के अनुसार सोमवार को पहला हादसा सुबह के 9 बजकर 20 मिनट हुआ. दनियावां का रहने वाला 21 साल का विवेक कुमार अपने दोस्तों के साथ नहाने पहुंचा था. नहाने के दौरान वह अपने दोस्तों के साथ गंगा की गहराई में चला गया. तीनों ही डूबने लगे थे. मगर, खुद की कोशिशों से विवेक के दो दोस्त आगे जाकर नदी के किनारे में पहुंचने में सफल रहे. पर विवेक डूबने लगा था. पानी की तेज धार में बहने लगा था. मौके एसडीआरफ की टीम गाय घाट में ही वोट से पेट्रोलिंग पर थी.

विवेक को बचाने के लिए वोट से ही सिपाही हेम कुमार ने गंगा में छलांग लगा दिया. कुछ देर की मशक्कत के बाद विवेक को डूबने से बचा लिया.

इसे भी पढ़ें:झारखंड सरकार पर भड़की भाजपा, कहा- रघुवर दास की गिरफ्तारी को तैयार नहीं होने पर पुलिस पदाधिकारियों का किया तबादला

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

दूसरी घटना गाय घाट में ही 9 बजकर 40 मिनट पर हुई. 21 साल की प्रियंका कुमारी 17 साल के अपने छोटे भाई के साथ नहाने पहुंची थी. नहाने के क्रम में प्रियंका फिसल गई और डूबने लगी. इसे बचाने के लिए छोटा भाई गया और वह भी डूबने लगा. दोनों को भाई-बहन को डूबता देख एक अपरिचित युवक बचाने गया. मगर, इन्हें बचाने की कोशिशों में वह भी डूबने लगा. इस वक्त एसडीआरफ के सिपाही अमरजीत ने इनकी जान बचाई.

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

एसडीआरफ के अधिकारी के अनुसार बुद्ध पूर्णिमा पर किए जाने वाले गंगा स्नान को ध्यान में रखते हुए पहले से एहतियात बरता गया था.

इसे भी पढ़ें:XLRI Placement : एक्सएलआरआइ के एक्सपीजीडीएम के प्लेसमेंट में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी, 26.56 लाख के औसत पैकेज पर 112 विद्यार्थी हुए लॉक, अधिकतम 44.74 लाख रुपये का ऑफर

Related Articles

Back to top button