न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पटना : प्रिंसिपल ने छात्रों को फुटपाथ पर सुलाया, निलंबित

128

Patna : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के छात्रों के एक समूह को राज्य की राजधानी की यात्रा के दौरान उन्हें फुटपाथ पर सुलाया गया. इस आरोप में सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है. जिस प्रिंसिपल पर यह आरोप लगा है उनका नाम आनंद कुमार सिंह है.

इसे भी पढ़ें- ADG डुंगडुंग उतरे SP महथा के बचाव में, DGP को पत्र लिख कहा वायरल सीडी से पुलिस की हो रही बदनामी, करायें जांच

जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश पर निलंबित

गौरतलब है कि पूर्वी चंपारण के कोटवा प्रखंड में माध्यमिक स्कूल के प्रिंसिपल आनंद कुमार सिंह को जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश पर निलंबित कर दिया गया. इस सप्ताह पटना में फुटपाथ पर छात्रों को सुलाए जाने की खबरों को संज्ञान लेते हुए उन्होंने यह कदम उठाया.

इसे भी पढ़ें- प्रधानमंत्री के दावे को गलत साबित कर रहा है सरकार का ही आंकड़ा

क्या है मामला

खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री बिहार दर्शन योजना के तहत छात्रों को पटना घुमाने के लिए लाया गया था. इसके तहत बच्चों को राज्य भर में ऐतिहासिक स्थलों पर घुमाया जाता है. वापसी की यात्रा के दौरान रात में बस के खराब होने के कारण पटना घूमने आए सरकारी स्कूल के बच्चों को चिड़ियाघर के बाहर फुटपाथ पर सुला दिया गया. इस मार्ग के पास ही राजभवन, मुख्यमंत्री आवास समेत विशिष्ट लोगों के बंगले हैं. निलंबन आदेश में कथित घटना को निंदनीय बताते हुए प्रिंसिपल आनंद कुमार को विभाग और सरकार की छवि खराब करने का कसूरवार माना गया है.

इसे भी पढ़ें- लोकमंथन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति, अध्यक्ष मुख्यमंत्री, राज्यपाल अतिथि तक नहीं

इसे भी पढ़ें- ‘इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियन सर्विसेस लिमिटेड’ की तेजी से बिगड़ती वित्तीय स्थिति

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: