Bihar

पटना : स्वतंत्रता दिवस को लेकर पटना पुलिस अलर्ट, संवेदनशील जगहों पर छापेमारी

Patna : स्वतंत्रता दिवस को लेकर पटना पुलिस अलर्ट मोड पर है. पुलिस होटलों, ढाबों के साथ संवेदनशील जगहों पर चेकिंग अभियान चला रही है. संदिग्धों पर नजर रखते हुए लावारिस वस्तुओं से दूर रहने के लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. पुलिस को हर वक्त चौकन्ना रहने को कहा गया है.

पुलिस को डॉग स्क्वॉयड के साथ अति संवेदनशील जगहों, प्रमुख स्कूलों, भवनों की जांच, शस्त्रागारों, एयर पोर्ट, बस अड्डों की सघन जांच करने को कहा गया है. हैंड मेटल व डोर मेटल डिटेक्टर के जरिये भी लोगों की जांच की जाएगी.

इसे भी पढ़ें :दिल्ली में बच्चियों से रेप पर गृह मंत्रालत सख्त, 30 दिनों में चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश

Catalyst IAS
ram janam hospital

चल रहा है रोको-टोको अभियान

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

संदिग्धों पर नजर रखने व उन्हें पकड़ने के मकसद से 15 अगस्त के जश्न की समाप्ति तक पटना व नालंदा में रोको-टोका अभियान भी चलाने का निर्देश दिया गया है. इस दौरान पुलिस वाहनों के साथ ही उस पर सवार लोगों व रात में घूमते मिले लोगों को रोक कर बकायदा उनका सत्यापन करेगी.

रेलवे स्टेशनों पर भी बढ़ी है चौकसी

15 अगस्त पर सुरक्षा के मद्देनजर अलर्ट घोषित किये जाने के बाद रेलवे स्टेशनों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. इसके तहत जीआरपी व आरपीएफ के जवानों द्वारा भी आने-जाने वाले यात्रियों, रेलवे ट्रैकों के साथ आने-जाने वाली कोविड-19 ट्रेनों की भी सघन चेकिंग की जाएगी. रेल थाना पटना जंक्शन के जीआरपी प्रभारी रवि प्रकाश सिंह ने बताया कि हैंड मेटल डिटेक्टर, डाग स्क्वॉयड के साथ ही रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग व वाहन स्टैंडों में एंटी सबोटाज चेकिंग के बाद ही गाड़ियां आ-जा सकेंगी.

डीएम ने भी स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी का लिया जायजा

डीएम ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल एवं सुचारु आयोजन सुनिश्चित कराने हेतु आमंत्रण कार्ड का वितरण, गांधी मैदान का समतलीकरण, साफ सफाई, बैरिकेडिंग, दीर्घा का निर्माण, प्रवेश द्वार, परेड में शामिल टुकड़ियों का पूर्वाभ्यास आदि कई बिंदुओं की भौतिक स्थिति के बारे में संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की तथा आवश्यक निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें :जातीय जनगणना को लेकर आक्रामक हुए तेजस्वी यादव, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कही ये बात

Related Articles

Back to top button