BiharCourt News

पटना हाईकोर्ट ने अधिवक्ता कामेश्वर पांडेय व उनकी नौकरानी की हत्या मामले में केस डायरी की तलब

Patna: बिहार स्टेट बार काउंसिल के उपाध्यक्ष सह अधिवक्ता रामेश्वर पांडे और उनकी नौकरानी की हत्या मामले में पटना हाईकोर्ट ने गोपाल भारती की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए केस डायरी तलब की है. जस्टिस प्रभात कुमार सिंह इस मामले में सुनवाई कर रहे हैं. गौरतलब है कि अधिवक्ता कामेश्वर पांडेय के भतीजे अभिजीत कुमार ने 6 मार्च, 2020 को स्थानीय पुलिस को लिखित सूचना दी थी. जिसके आधार पर आईपीसी की धारा 302, 380, 120(बी) व 34 के तहत भागलपुर जिले में कोतवाली (तिलकामांझी) प्राथमिकी संख्या 72/ 2020 दर्ज की गई थी. इस तिथि को अधिवक्ता पाण्डेय के ड्राइवर द्वारा कांड के सूचक को फोन पर हत्या की सूचना दी गई थी.

हत्या के बाद कामेश्वर पांडेय के घर के मुख्य द्वार के पास कुछ खून के धब्बे पाए गए थे और वे बेडरूम में अस्त व्यस्त हालात में अचेत पड़े हुए थे. उनके चेहरे पर खून लगा हुआ तकिया रखा हुआ पाया गया था. कमरे में आलमारी टूटी थी, उससे सामान गायब थे. मुख्य द्वार के निकट पोर्टिकों में जेनरेटर के बगल में रखा हुआ ड्राम में नौकरानी का शव पाया गया था.

advt

कोर्ट को बताया गया कि दर्ज प्राथमिकी के अनुसार मृतक कामेश्वर पांडेय का किराएदार गोपाल भारती से आये दिन मकान खाली करने को लेकर विवाद होता रहता था. नौकरानी से भी वह उलझा करता था और धमकी भी देता था कि तुमलोगों को देख लेंगे. दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि याचिकाकर्ता अन्य लोगों के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया था.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: