BiharTOP SLIDER

पटना : 1213 शिक्षक अभ्यार्थियों को 23 फरवरी को मिलेगा नियुक्ति पत्र

Patna: एसटीईटी और टीईटी पास अभ्यर्थियों को 11 साल के बाद शिक्षक बनने का मौका मिलेगा.  23 फरवरी को एक साथ  पटना जिले के 1213 अभ्यर्थी विभिन्न प्रखंडों में शिक्षक बनेंगे. पटना जिला शिक्षा कार्यालय की मानें तो चयनित अभ्यर्थियों के लिए विद्यालय चयन और नियुक्ति पत्र 23 फरवरी को जारी होगा. चयनित अभ्यर्थियों का नाम एनआईसी वेबसाइट पर डाल दिया गया है. अब अभ्यर्थी अपना नाम देखकर संबंधित प्रखंड मुख्यालय में जाकर विद्यालय चयन में शामिल होंगे. किस प्रखंड के लिए कहां पर अभ्यर्थी को जाना है, इसके लिए शिड्यूल भी जारी कर दिया गया है. शिक्षक नियोजन 2019-20. के अंतर्गत विद्यालय चयन की प्रक्रिया होगी.

इसे भी पढ़ें: RANCHI: मान्डू के तत्कालीन अंचल अधिकारी को भविष्य में कार्य के दौरान सचेत रहने की मिली चेतावनी

पटना जिला शिक्षा कार्यालय के स्थापना डीपीओ अरुण कुमार ने बताया कि प्राथमिक और मध्य विद्यालय के साथ माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों के लिए काउंसिलिंग होगी. काउंसिलिंग में कई अभ्यर्थी के प्रमाण पत्र संदेह के घेरे में हैं. इस पर जांच चल रही है. शिक्षक अभ्यर्थी अपना नाम देखकर संबंधित प्रखंड मुख्यालय में जाकर विद्यालय चयन में शामिल होंगे.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें: Marital rape : पत्नी से रेप पर हाईकोर्ट करने वाला है बड़ा फैसला, पतियों से छिन जाएगी 150 साल पुरानी कानूनी ढाल

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

पटना नगर निगम, प्राथमिक शिक्षक नियोजन 2019-20 में चयनित अभ्यर्थियों के लिए राजकीय कन्या मध्य विद्यालय अदालतगंज तारामंडल में विद्यालय चयन और नियुक्ति पत्र दिया जायेगा. नगर निगम चयनित अभ्यर्थी को 23 फरवरी को दस से 11:30 बजे तक उपस्थिति रहना होगा.

Related Articles

Back to top button