Corona_UpdatesRanchi

गंभीर बीमारी से परेशान रोगी अब वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये विशेषज्ञ डॉक्टरों से ले सकेंगे सलाह

Ranchi: लॉकडाउन में अगर किसी तरह की डॉक्टरी परामर्श की जरुरत हो. और, आप डॉक्टरों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, तो रिम्स आपको ई-ओपीडी का लाभ दे रहा है. अब इस ई-ओपीडी के जरिये रिम्स के वरीय डॉक्टरों और विशेषज्ञ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़कर डॉक्टरी सलाह ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंःदेश में पिछले 24 घंटे में #Covid-19 के 3900 नये केस, संक्रमितों की संख्या 46 हजार के पार

इस सेवा के माध्यम से अबतक 750 से अधिक लोगों ने लाभ लिया है. ई-ओपीडी में जांच रिपोर्ट को भी डॉक्टरों के साथ साझा किया जा सकता है. इस सेवा में अब मूल रुप से सुपरस्पेशलिटी विभाग जैसे कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, यूरोलॉजी, पल्मूनरी, मेडिसिन और ऑनकोलॉजी विभाग के डॉक्टर भी भाग लेंगे.

Catalyst IAS
ram janam hospital

सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक ली जा सकेगी सुविधा

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

राज्यभर के मरीज सुबह 10 से 1 बजे तक अपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए टॉल फ्री नंबर 18003457056 के साथ 9431787461, 9431763648  और 9431534107 नंबरों पर संपर्क कर लाभ लिया जा सकता है.

मरीज सभी कार्यदिवस पर अपनी परेशानियों के लिए कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा रिम्स निदेशक ने बताया कि किसी भी बैकलॉग को रोकने के लिए यह सुनिश्चित किया जाएगा कि मरीज की शिकायत का समाधान उसी दिन किया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंःCAA का विरोध करनेवाली जामिया स्टूडेंट #SafooraZargar को उसकी प्रेग्नेंसी को लेकर किया जा रहा बदनाम

रांची से बाहर के लोगों को नहीं मिल पा रही इस योजना की जानकारी

रिम्स निदेशक ने बताया कि ई ओपीडी से अब तक करीब 750 लोगों ने डॉक्टरी सलाह ली है. पर इसमें से अधिकतर रांची जिला के हैं. राज्य के सभी जिलों के लोग इस सुविधा का लाभ ले सकें इसके लिए इसका प्रचार उस स्तर से नहीं हो सका है. अब ये जानकारी सभी लोगों तक पहुंच जाएगी तो हजारों लोगों की परेशानी का समाधान हो सकेगा.

इसे भी पढ़ेंःकमर कस लीजिये, खर्चे घटा लीजिये, जल्द ही बेतहाशा बढ़ने वाली है महंगाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button