DhanbadJharkhand

पीएमसीएच में मरीजों को मिलने वाला भोजन खाने लायक नहीं : समिति

Dhanbad :  पीएमसीएच अस्पताल  में गंदगी और डॉक्टरों की कार्यशैली को देख विधानसभा की पंचायती राज समिति के सदस्य  नाराज दिखे. समिति के सदस्‍य मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल और विधायक गंगोत्री कुजूर ने अस्पताल अधीक्षक को जमकर फटकार लगाई. समिति के सदस्यों ने पूरे अस्पताल क्षेत्र का निरीक्षण किया. इस दौरान डॉक्टरों में हड़कंप मच गया. मरीजों ने डॉक्टरों की कार्यशैली से अवगत कराते हुए कहा कि सीनियर डॉक्टर शायद ही कभी आते हैं. जूनियर डॉक्टरों के भरोसे ही मरीजों का इलाज चलता है. यदि बीमारी उन्हें नहीं समझ में आती है तो वे लोग  तुरंत निजी या अन्य अस्पताल में  रेफर कर देते हैं. जबकि कुछ ऐसे मरीज हैं जो अत्यंत गरीब हैं और वे पैसे के अभाव में बाहर इलाज नहीं करा पाते हैं.

इसे भी पढ़े :  मधु कोड़ा की पार्टी का कांग्रेस में विलय, प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय…

विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

आयुष्मान योजना का लाभ पूर्ण रूप से मरीजों को नहीं मिल रहा है.  इसमें भी कई तरह की बाधाएं आ रही है.  डॉक्टरों से इस बारे में संपर्क करते हैं वे हाथ खड़े कर लेते हैं. अस्पताल का शौचालय भी  हमेशा गंदगी से भरा रहता है.  इन बातों को सुन समिति के सदस्य पटेल और विधायक कुजूर ने अधीक्षक समेत अन्य डॉक्टरों को  चेतावनी दी. कहा कि सुधर जाओ नहीं तो कार्रवाई होगी. उन्होंने मरीजों के खाना और शौचालय  सहित सभी ओर साफ सफाई रखने का आदेश दिया.

समिति के सदस्यों ने कहा कि जिले का यह एक मात्र अस्पताल है जहां मरीज गिरिडीह, जामताड़ा, बोकारो सहित दूर दूर के क्षेत्र से आते हैं. लेकिन यहां न ही ठीक से सफाई की व्यवस्था है और न ही मरीजों को मिलने वाला भोजन  खाने लायक है. ऐसे में मरीज स्वस्थ्य होने के बजाय और बीमार हो  जाएंगे. मरीजों के उपचार में भी काफी लापरवाही बरती जा रही है. इसकी रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी जाएगी.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: