न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रिम्स के मरीजों को मिलेगी निजी अस्पतालों जैसी सुविधा, हजार रूपया प्रतिदिन के दर से मिलेगा पेईंग वार्ड

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा पेइंग वार्ड

630

Ranchi: रिम्स में जल्द ही मरीजों को निजी अस्पतालों जैसी वीआईपी सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएगी. रिम्स परिसर स्थित पेइंग वार्ड बन कर तैयार है. इसे जल्द ही शुरू भी कर दिया जाएगा. रिम्स शासी परिषद की बैठक में एक हजार रूपया प्रति दिन किराया निर्धारित किया गया है. इसके लिए चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों की नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द शुरू कर दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें-रिम्स का ट्रॉमा सेंटर तीन माह में होगा शुरू, 100 बेड का होगा ट्रामा सेंटर

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा पेइंग वार्ड

रिम्स में 100 बेड की क्षमता वाला पेइंग वार्ड एवं ट्रामा सेंटर तैयार हो चुका है. यहां मरीजों को बड़े अस्पतालों जैसी अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. वार्ड में टीवी, फ्रिज, एसी, बाथरूम में गीजर तथा अन्य तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. हर फ्लोर पर 24 घंटे चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों की तैनाती रहेगी. लेकिन इन तमाम सुविधाओं के लिए एक हजार रूपाया चार्ज लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-रिम्स की पीजी सीटों पर आया खतरा टला, केंद्र ने दी 250 सीटें करने पर सहमति

पेइंग वार्ड अन्य वार्डों से बिल्कुल अलग होगा

यहां सभी सेवाओं के लिए भुगतान करना पड़ेगा. पेइंग वार्ड एवं ट्रामा सेंटर के लिए प्रबंधन ने 79 चिकित्सक तथा 299 चिकित्सा कर्मियों की मांग सरकार से की है. बहाली के मुद्दे पर शीघ्र ही कैबिनेट से फैसला आ जाने की उम्मीद है. रिम्स निदेशक आरके श्रीवास्तव ने बताया कि हैंडओवर होने के बाद पेइंग वॉर्ड और ट्रॉमा सेंटर के संचालन के लिए तत्काल मैन पावर की जरुरत पड़ेगी. रिम्स के प्रभारी निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने कहा कि नए पेइंग वार्ड में राज्य स्तरीय सुविधा मरीजों को मिलेगी. जल्द ही इसका उद्घाटन किया जाएगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: