Jamshedpur

पासवा 500 गैर मान्यता प्राप्त शिक्षकों को करेगा सम्मानित

Jamshedpur : प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) की ओर से  एक नवंबर को बिष्टूपुर माइकल जॉन ऑडिटोरियम में शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा. इस दौरान एसोसिएशन की ओर से गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के 500 से अधिक शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव और पासवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद इस्माइल शामिल होंगे. यह जानकारी रविवार को पासवा के झारखंड अध्यक्ष आलोक दुबे, उपाध्यक्ष लाल किशोर नाथ शाहदेव, महासचिव सुभाष उपाध्याय व जिला अध्यक्ष रमन झा ने संयुक्त रूप से दी.

प्राइमरी कक्षा शुरू करने के लिए सीएम से मिलेगा एसोसिएशन

प्रेसवार्ता में आलोक दुबे ने कहा कि 2 वर्ष से कोरोना महामारी के चलते स्कूल बंद चल रहे थे. भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर प्रथम बार में नौवीं से 12वीं व दूसरी बार में छठी से आठवीं तक की कक्षाओं का संचालन शुरू कराया गया. अब कोरोना वायरस में कमी को देखते हुए छठ के बाद एसोसिएशन फिर से सीएम से मुलाकात करेगा और नर्सरी से पांचवीं तक की कक्षाओं को शुरू कराने की मांग करेगा.

advt

जमीन की बाध्यता का नियम वापस ले सरकार

एसोसिएशन की ओर से बताया गया कि रघुवर सरकार ने एकीकृत आरटीई नियम में बदलाव करते हुए स्कूल खोलने के लिए जमीन बाध्यता व लीज का नियम लगा दिया. एसोसिएशन की मांग है कि सरकार इस नियम को वापस ले.

इसे भी पढ़ें- नाबालिग लड़की को अगवा कर दुष्कर्म करने मामले में एसपी के आदेश पर थाने में दर्ज हुआ मामला

 

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: