JharkhandLead NewsRanchi

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें : रांची से चलने वाली कई ट्रेनों के समय में किया गया बदलाव

Ranchi : मध्य पूर्व रेलवे की ओर से रांची से चलने वाली ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. समय में बदलाव के साथ ही रेलवे बोर्ड की ओर से स्टेशनों और ठहराव में भी बदलाव किया गया है. इन ट्रेनों में नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के साथ ही रांची सासाराम एक्सप्रेस और चोपन रांची एक्सप्रेस के समय में बदलाव किया गया है.

रांची-सासाराम ट्रेन के समय में बदलाव

ट्रेन संख्या 18635 और 18636 रांची – सासाराम के समय में बदलाव किया गया है. 28 नवंबर को यह ट्रेन के समय में बदलाव किया गया है. ऐसे में रविवार को ट्रेन रांची से नहीं चलेगी. जबकि अन्य छह दिन ट्रेन रांची से सामान्य रूप से चलेगी. वहीं सासाराम से चलते वक्त भी ट्रेन रविवार को नहीं चलेगी. इसके साथ ही समय में बदलाव किया गया है. सासाराम से ट्रेन रांची के लिये 10:30 बजे चलेगी. जो पहले 10:15 में चलती थी.

advt

इसे भी पढ़ें : वेस्ट बोकारो में टाटा की आउटसोर्सिंग कंपनियों के कैंप ऑफिस पर बमबारी, पांच घायल, अमन श्रीवास्तव गिरोह ने ली जिम्मेदारी

राजधानी एक्सप्रेस के रूट में बदलाव: रांची नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के रूट में बदलाव किया गया है. 12454 और 12453 नई दिल्ली-रांची-नई दिल्ली साप्ताहिक राजधानी स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा. 28 नवंबर से मार्ग में परिवर्तन होगा. पहले जहां ये ट्रेन गढ़वा, टोरी, बरकाकाना, मुरी से गुजरती थी. अब ये ट्रेन चुनार, चोपन, टोरी और लोहरदगा से गुजरेगी.

ट्रेन संख्या 12454 नई दिल्ली – रांची साप्ताहिक राजधानी स्पेशल ट्रेन दिनांक 27 नवंबर से प्रत्येक शनिवार को नई दिल्ली से प्रस्थान करेगी. जिसका समय 4:10 बजे होगा. और रविवार सुबह ट्रेन 9:40 में रांची पहुंचेगी. ट्रेन संख्या 12453 रांची-नई दिल्ली साप्ताहिक राजधानी स्पेशल ट्रेन 28 नवंबर से प्रत्येक रविवार को रांची से प्रस्थान करेगी. रांची प्रस्थान 5:15 बजे होगा और नई दिल्ली आगमन सोमवार 11:10 बजे होगा.

रांची चोपन के समय में बदलाव

ट्रेन संख्या 18631 रांची- चोपन साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन के समय सारणी में बदलाव किया गया है. 28 नवंबर से ये बदलाव लागू होगा. ट्रेन संख्या 18631 रांची – चोपन साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का रांची, पिसका और लोहरदगा स्टेशन के ठहराव में बदलाव किया गया है. रांची से ट्रेन 09:20 बजे के स्थान पर 09:45 बजे चलेगी. जिससे पिस्का 10:03 मिनट पर पहुंचेगी. लोहरदगा 11 बजे पहुंचेगी और प्रस्थान 11:02 मिनट पर करेगी.

 

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: