BiharCorona_UpdatesLead News

इन राज्यों से हवाई जहाज से पटना आनेवाले यात्रियों को देनी होगी RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट

Patna : बिहार की राजधानी पटना में कोरोना के मामले फिर से न बढ़ें इसको लेकर प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. इस संबंध में डीएम ने पटना एयरपोर्ट को ये निर्देश दिया है कि महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से आने वाले सभी यात्रियों की हर हाल में आरटी-पीसीआर जांच होनी अनिवार्य है.

आपको बता दें कि जिलाधिकारी की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, महाराष्ट्र, पंजाब और केरल से फ्लाइट के जरिए पटना आनेवाले यात्रियों को आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट देनी जरूरी होगी.

यह टेस्ट यात्रा के 72 घंटे पहले करानी होगी. इसके साथ ही गाइडलाइंस के मुताबिक, आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिये बिना यात्रियों को फ्लाइट में बोर्डिंग भी नहीं मिलेगी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ेः वैक्सीन खत्म होने से लोग हो रहे परेशान, बिना टीका लिए हुए टीकाकरण केंद्र से निराश लौट रहे लोग

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

तो वहीं खासतौर पर यह निर्देश महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से आनेवाले यात्रियों के लिए बेहद अनिवार्य किया गया है. इसकी मुख्य वजह ये है कि इन राज्यों में कोरोना वायरस के मामले सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं. फ्लाइट से सफर करनेवाले पैसेंजर्स को पूरी तरह से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

फिजिकल डिस्टेंस के साथ-साथ मास्क और फेस शील्ड का इस्तेमाल करना होगा. टर्मिनल एरिया में बगैर मास्क के एंट्री पर पूरी तरह से रोक लगी हुई है. हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम एयरपोर्ट पर मौजूद रहती है. आनेवाले पैसेंजर्स का रैपिड टेस्ट करती है.

इसे भी पढ़ेः फेरों के बाद मंडप से उठ खड़ी हुई दुल्हन, कहा- नहीं करूंगी इससे शादी

Related Articles

Back to top button