न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कार्यक्रम में नहीं बुलाये जाने पर भड़के पार्षद, कहा- राजनीति कर रहे मेयर, डिप्टी मेयर

हाइटेक आश्रय गृह कार्यक्रम में वार्ड पार्षद को नहीं बुलाने का मामला गरमाया, रिम्स परिसर में किया गया था शिलान्यास

1,266

Ranchi: हाइटेक आश्रय गृह के उद्घाटन कार्यक्रम में नहीं बुलाए जाने पर वार्ड 10 के पार्षद अर्जुन यादव ने मेयर और डिप्टी मेयर पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. पार्षद ने कहा है कि रैन बसेरा को हाइटेक किया जाना निगम की एक अच्छी पहल है. लेकिन संबंधित वार्ड के पार्षद को उस कार्यक्रम में नहीं बुलाकर दोनों एक तरीके से राजनीति चमका रहे हैं.

मालूम हो कि रविवार को मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, नगर आयुक्त मनोज कुमार की उपस्थिति में रिम्स में बने निगम के आश्रय गृह को हाइटेक करने का कार्यक्रम आयोजित हुआ था. इस दौरान मेयर ने बाकी 11 गृह को भी हाइटेक करने की घोषणा की थी.

पार्षद को नहीं बुलाना राजनीति का हिस्सा:  अर्जुन यादव

रिम्स परिसर में हुए हाईटेक रैन बसेरा के उद्घाटन कार्यक्रम में नहीं बुलाये जाने का विरोध करते हुए अर्जुन कुमार यादव ने कहा कि रेन बसेरा का अध्यक्ष पार्षद होता है. लेकिन कार्यक्रम में पार्षद को नहीं बुलाया जाना एक तरीके से राजनीति का हिस्सा है. पूर्व के बोर्ड बैठक में लिए निर्णय की चर्चा करते हुए पार्षद ने कहा कि निगम द्वारा आयोजित किसी कार्यक्रम में उस वार्ड के पार्षद का बुलाया जाना अनिवार्य होता है. लेकिन मेयर और डिप्टी मेयर अपनी राजनीति चमकाने के चक्कर में पार्षदों को नहीं बुलाते हैं. निगम को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति होती है, तो उनके द्वारा कार्यक्रम में स्थल पर पहुंचकर घोर विरोध किया जाएगा.

बोर्ड बैठक में उठायेंगे मामला 

न्यूज विंग से बातचीत में पार्षद अर्जुन यादव ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पहले भी कई पार्षदों को संबधित क्षेत्रों में किये गये कार्यक्रम में नहीं बुलाया जाता था. लेकिन अबतक किसी पार्षद ने इसका विरोध नहीं किया. इसे ही देखकर मेयर और डिप्टी मेयर अब पूरी तरह से पार्षदों को अनदेखी करने लगे है. उऩ्होंने कहा कि आगामी बोर्ड बैठक में इस बात को वे प्रमुखता से रखेंगे.

कार्यक्रम की व्यक्तिगत सूचना नहीं थी:  संजीव विजयवर्गीय

इधर पार्षद को नहीं बुलाये जाने की बात पर डिप्टी मेयर ने कहा कि उद्घाटन की सूचना व्यक्तिगत रूप से उन्हें भी नहीं दी गयी थी. मेयर के वाट्स ग्रूप से उऩ्हें कार्यक्रम की जानकारी मिली. जहां तक संबधित वार्ड में होने वाले किसी कार्यक्रम की बात है, तो पार्षदों को जानकारी देने का काम निगम के अधिकारियों का होता है. ऐसे में पार्षद अर्जुन यादव को क्यों नहीं बुलाया गया, इसकी जानकारी उन्हें भी नहीं है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: