JharkhandLead NewsRanchi

इंसाफ की गुहार लेकर सीएम से मिले रूपा तिर्की के माता-पिता, हेमंत बोले- दोषी कोई भी बख्शा नहीं जायेगा

Ranchi: रूपा तिर्की की मां पद्मावती उरांव और पिता देवानंद तिर्की ने दिवंगत बेटी के लिए इंसाफ की गुहार लेकर आज सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की. उनके साथ विधायक बंधु तिर्की व अन्य लोग भी थे.

रूपा तिर्की के माता-पिता ने मुख्यमंत्री से कहा कि उन्हें आशंका है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उसकी हत्या हुई है.

advt

उन्होंने इस मामले में अब तक की जांच से असंतुष्टि जताते हुए मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करायी जाये और जो भी दोषी पाए जाएं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये.

इसे भी पढ़ें –IAS मुकेश कुमार और नैंसी सहाय को मिलीं महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां

बता दें कि साहेबगंज महिला थाने में पोस्टेड सब इंस्पेक्टर रूपा तिर्की की लाश पिछले दिनों उनके आवास में लटकी पायी गयी थी.

मुख्यमंत्री ने उनके कहा कि रूपा तिर्की की मौत वह खुद आहत हैं. वह उनकी बहन के समान थी. आदिवासी समाज की एक बेहतर महिला पुलिस पदाधिकारी की मौत के पीछे अगर कोई दोषी पाया गया तो उन्हें किसी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा.

उन्होंने रूपा के माता-पिता और प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि उन्हें हर हाल में न्याय मिलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष और विस्तृत जांच हो, इस बाबत एक सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया गया है.

इसे भी पढ़ें :कैंपा की जिस राशि से करना था पौधारोपण, उससे पलामू टाइगर रिजर्व में खड़ी कर दी दीवार

झारखंड उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश विनोद कुमार गुप्ता इस पूरे मामले की विस्तृत जांच कर अपनी रिपोर्ट समर्पित करेंगे.

इसमें जिस किसी की भी संलिप्तता होगी या दोषी पाए जाएंगे , उनके खिलाफ खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. रूपा तिर्की मौत मामले में हर हाल में इंसाफ होगा.

मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में रवि तिग्गा, अमर उरांव, नारायण उरांव, शांति उरांव मुंडरेशी मुंडा, शिवा कच्छप और सुमित उरांव भी थे.

इसे भी पढ़ें :जून में नहीं हो पायेंगे सड़क और पुल के टेंडर, जानिए क्या है वजह

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: