JharkhandLead NewsRanchi

परमवीर अल्बर्ट एक्का व डॉ राजेंद्र प्रसाद किये गए याद

Ranchi: परमवीर चक्र विजेता अल्बर्ट एक्का की 50वीं शहादत दिवस एवं देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की जन्म जयंती पर झारखंड सरकार के वित्त मंत्री व पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के साथ प्रदेश कांग्रेस नेता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर शाहदेव एवं डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने दोनों महान विभूतियों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया एवं श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके कृत्यों को याद किया व भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की.

इसे भी  पढ़ें- शादी में SAHIL ने पहले खाना खाया, फिर ससुराल जा रही दुल्हन को गाड़ी से उतार मारी 5 गोलियां

अल्बर्ट एक्का की शहादत पर गर्व हैः डॉ रामेश्वर उरांव

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

मौके पर डा.रामेश्वर उरांव ने कहा झारखंडवासियों को एवं देश को लांस नायक की शहादत पर नाज है. भारत-पाकिस्तान युद्ध में अलबर्ट एक्का ने भाग लिया और बहादुरी के साथ पाकिस्तान को परास्त किया. उन्हें याद करके उनसे प्रेरणा लेने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अलबर्ट एक्का के गांव जारी में कई बार जाने का मौका मिला,उनके परिजनों एवं गाँव वालों से बचपन की बहादुरी के किस्से सुनने का मौका मिला. वहीं, डोरंडा स्थित राजेंद्र चौक पहुंचकर झारखंड सरकार के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की आदमकद प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

डॉ राजेंद्र प्रसाद की कृतियों को किया याद

मौके पर राज्य के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने डॉ राजेंद्र प्रसाद की कृतियों को याद किया और कहा कि डॉ राजेंद्र प्रसाद आदिवासियों की सेवा के लिए अपने जीवन को समर्पित कर दिया. 1948 में आदिवासी आदिमजाति सेवा मंडल के अध्यक्ष मनोनीत किए गए और जब 1950 में उन्होंने राष्ट्रपति की शपथ ग्रहण किया, तब देश के कई हिस्सों से उन्हें सुझाव आया कि अब आप आदिवासी आदिम जाति सेवा मंडल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दें तो उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति पद छोड़ना पसंद करूंगा लेकिन आदिवासियों की सेवा के लिए आदिम जाति सेवा मंडल में हमेशा आजीवन बना रहूंगा और उनकी सेवा करता रहूंगा. श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में कांग्रेस नेता विनीता पाठक, सोनी नायक,मृत्युंजय कुमार, प्रिंस राज, सलमान अहमद, संजय किस्पोट्टा,झारखंड गोरखा संगठन के अध्यक्ष रीतेश थापा,भरत प्रधान, सुषमा कच्छप,रीतेश कुमार, संजय बहादुर, मन बहादुर थापा उपस्थित थे.

इसे भी  पढ़ें- Jharkhand में दो माह से खाली है जैक अध्यक्ष का पद, छह से अधिक परीक्षाएं प्रभावित

Related Articles

Back to top button