Education & CareerRanchi

पारा शिक्षक संघ ने कहा- वार्ता के लिए लिखित रूप से सरकार करे पहल, तभी होगी वार्ता

Ranchi : झारखंड में पारा शिक्षकों का आंदोलन हर दिन नया मोड़ ले रहा है. बुधवार को विधानसभा में पारा शिक्षकों के मामले में सदन में जोरदार हंगामा हुआ. शिक्षा मंत्री नीरा यादव बार-बार वार्ता करने की पहल कर रही थीं, लेकिन पारा शिक्षक सरकार द्वारा इस दिशा में लिखित रूप से पहल करने की मांग पर अड़े हुए थे, ताकि वार्ता सकरात्मक दिशा में बढ़ सके. इससे पूर्व पारा शिक्षकों ने सरकार के समक्ष मांग रखी थी कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में वार्ता होगी, तभी वे पहल करेंगे. बुधवार की शाम पारा शिक्षकों को दिया सरकार का अल्टीमेट भी समाप्त हो गया, लेकिन पारा शिक्षकों की सरकार के साथ या अधिकारियों के साथ कोई वार्ता नहीं हुई. विधानसभा में पारा शिक्षकों के नेता अपने आंदोलन को लेकर मंत्री एवं विधायकों से मिलते रहे, लेकिन परिणाम कुछ भी नहीं निकला.

सरकार के लिखित पत्र के माध्यम से ही वार्ता की पहल होगी : पारा शिक्षक संघ

पारा शिक्षक संघ के संजय दुबे ने कहा कि वार्ता के लिए जब तक सरकार लिखित रूप से निमंत्रण नहीं देती, तब तक वार्ता नहीं की जा सकती है. लंबे समय तक चले आंदोलन को यूं ही खत्म नहीं किया जा सकता है, पारा शिक्षकों को उनका हक इस आंदोलन के माध्यम से दिलाने की पहल की जा रही है.

छत्तीसगढ़ मॉडल लागू करने की बात को लेकर मंत्री से मिले पारा शिक्षक

राज्य के मंत्री सीपी सिंह, अमर बाउरी एवं रणधीर सिंह से पारा शिक्षकों ने विधानसभा में भेंट की. मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ मॉडल के अनुसार पारा शिक्षकों को मानदेय से पारा शिक्षक बहुत सारी सरकारी सुविधाओं से वचिंत रह जायेंगे. इस पर पारा शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि छत्तीसगढ़ मॉडल उनके लिए सही है और सरकार को इसी मॉडल को झारखंड के पारा शिक्षकों के संर्दभ में लागू किया जाना चाहिए.

पूरे दिन गोल-गोल धूमते रहे पारा शिक्षकों के नेता

पारा शिक्षकों के आंदोलन को लेकर बुधवार को सदन में हंगामा हुआ, लेकिन कोई नतीजा निकलकर सामने नहीं आया. वहीं, पारा शिक्षकों के नेता पूरे दिन कभी विपक्ष, तो कभी सत्ता पक्ष के नेताओं से अपने आंदोलन के समर्थन में मिलते रहे. वार्ता के लिए न तो सरकार की ओर से कोई पहल की गयी, न ही पारा शिक्षकों द्वारा इस संदर्भ कोई ठोस पहल की गयी.

इसे भी पढ़ें- विपक्ष ने कहा- पारा शिक्षकों को वार्ता के नाम पर धमका रही सरकार, मंत्री बोलीं- विपक्ष मुद्दे को दे…

इसे भी पढ़ें- विस में पारा शिक्षकों को लेकर रार, सत्ता कहता ध्यानकर्षण में करेंगे बात, विपक्ष की मांग कार्यस्थगन…

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: