न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सहकर्मी की मौत से आक्रोशित पारा शिक्षक, उग्र आंदोलन की कर रहे तैयारी

सत्र के दौरान करेंगे भूख हड़ताल, 19 दिसंबर को होगी राज्यस्तरीय बैठक

1,379

Ranchi: स्थायीकरण और वेतन वृद्धि की मांग को लेकर लगातार आंदोलरत पारा शिक्षक अब सहकर्मी की मौत से और अधिक उबाल में हैं. पिछले कुछ दिनों में विभिन्न जिलों में धरना दे रहे पांच पारा शिक्षकों की मौत हो चुकी है.

बावजूद इसके राज्य सरकार उदासीन है. उल्लेखनीय है कि एकीकृत पारा शिक्षक संघ के बैनर तले आंदोलनरत पारा शिक्षक विगत कुछ दिनों से सांसद और विधायक आवास का घेराव कर रहे थे. इसी क्रम में अबतक पांच पारा शिक्षकों की मौत हो गई है.

एकीकृत पारा शिक्षक संघ के संयोजक संजय दूबे ने बताया कि देवघर, गढ़वा, रामगढ़, दुमका जिले में घेराव कर रहे पारा शिक्षकों की मौत हुई है. वही रांची में स्थापना दिवस समारोह के दौरान लाठीचार्ज में घायल हुए उज्जवल कुमार राय की भी सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बावजूद सरकार पारा शिक्षकों के लिए हठी बनी हुई है. ऐसे में आंदोलन रूकने वाला नहीं, ये और उग्र होगा.

भूख हड़ताल करेंगे पारा शिक्षक

संजय दूबे ने जानकारी दी कि 24 दिसंबर से होनेवाले शीत सत्र के दौरान पारा शिक्षक भूख हड़ताल करेंगे. जब तक सत्र चलेगा, विधानसभा के समक्ष पारा शिक्षक भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे. इसके बावजूद भी सरकार पारा शिक्षक की नहीं सुनती तो आंदोलन को और उग्र किया जायेगा.

बोकारो में होगी बैठक

19 दिसंबर को पारा शिक्षकों की बैठक बोकारो में की जायेगी. जो प्रदेशस्तरीय बैठक रहेगी. संघ के सदस्य बजरंग प्रसाद ने जानकारी दी कि आंदोलन को उग्र करने के लिए बैठक में आगे की रणनीति बनायेंगे. उन्होंने कहा कि लंबे समय से पारा शिक्षक आंदोलनरत है. इसके बावजूद सरकार पारा शिक्षकों की मांगों को पूरा करने की बजाय उन पर लाठीचार्ज करा रही है. वहीं सहकर्मी की मौत से पारा शिक्षकों में आक्रोश है.

इसे भी पढ़ेंः कई विभागों में 60 से 80 फीसदी तक कर्मचारियों की कमी, नियमावली के पेंच में फंसी है बहाली

 

इसे भी पढ़ेंः सूबे में प्रदूषण रोकने के लिए बना था 655.5 करोड़ का एक्शन प्लान, नहीं हुआ काम 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: