World

पंजशीर बना तालिबान के लिए बड़ा नासूर, कब्जे की बात को नकारा

अमहद मसूद ने कहा- अल्लाह पर भरोसा, समृद्ध अफगानिस्तान का करेंगे निर्माण

Kabul: पंजशीर घाटी में जीत का दावा करने वाले तालिबान को बड़ा झटका लगा है. घाटी में यह कहना है नॉर्दन एलायंस के नेता अहमद मसूद का जिन्होंने पंजशीर घाटी पर तालिबानी कब्जे के दावे को सिरे से नकार दिया. दरअसल, तालिबान के तीन सूत्रों दावा किया है कि इस्लामिक मिलिशिया ने शुक्रवार को काबुल के उत्तर में पंजशीर घाटी पर कब्जा कर लिया है. इसी के साथ अफगानिस्तान में तालिबान विरोधियों का आखिरी किला भी ढह गया है.

इसे भी पढ़ें : पटना सिटी की दो जगहों पर होगी पुरातात्विक खुदाई, सीएम नीतीश कुमार ने की पहल

सच्चाई के साथ अफगानी महिलाएं

तालिबान के दावे को मसूद अहमद शाह के बेटे अहमद मसूद ने साफ नकार दिया है. अहमद मसूद के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया जिसमें लिखा है “मेरा नाम अल्लाह है, परम कृपालु, रहमदिल. हम ईश्वर की स्वतंत्रता और न्याय के लिए लड़ना कभी नहीं छोड़ते. हमारी लड़ाई, पंजशीर अबतक मजबूती के साथ खड़ी है. हमारी हेराती बहनों की तरह जिन्होंने बहादुरी से सच्चाई का रोना रोया, यह दिखाता है कि लोगों ने उनकी मांगों को छोड़ दिया और सच्चाई के साथ है. वे खुद से थकते नहीं हैं और किसी भी खतरे से डरते नहीं हैं.

advt

समृद्ध अफगानिस्तान बनाने का संकल्प

असफलता तभी मिलती है जब आप अपने हक़ के लिए लड़ना बंद कर देते हैं और थक जाते हैं. हमारे लोग कभी भी अल्लाह पर भरोसा करते नहीं थकेंगे और हम आगे बढ़ेंगे. जल्द ही और कम खर्च में एक समृद्ध और स्वतंत्र अफगानिस्तान का निर्माण करेंगे.

अमरुल्लाह सालेह ने भी वीडियो जारी कर दी सफाई

इस बीच अफगानिस्तान के अपदस्थ उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने वीडियो जारी कर कहा है कि वे कहीं नहीं भागे हैं. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में उनके घायल होने और पंजशीर से भागने की अफवाह फैलाई जा रही है. हालांकि, मैं अब भी पंजशीर में अपने लोगों के साथ हूं और लगातार बैठकें कर रहा हूं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम एक मुश्किल स्थिति में हैं. हम तालिबान द्वारा आक्रमण को झेल रहे हैं.

जब से तालिबान ने अफगानिस्तान पर नियंत्रण किया है, तभी से पंजशीर घाटी में विद्रोही लड़ाके जुटना शुरू हो गए हैं. बताया जा रहा है कि इनमें सबसे ज्यादा संख्या अफगान नेशनल आर्मी के सैनिकों की है. इस गुट का नेतृत्व नॉर्दन एलायंस ने चीफ रहे पूर्व मुजाहिदीन कमांडर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद कर रहे हैं. उनके साथ पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह और बल्ख प्रांत के पूर्व गवर्नर की सैन्य टुकड़ी भी है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: