GiridihJharkhandMain Slider

देखें वीडियो, गिरिडीह में मनरेगा योजना के भुगतान के लिए पंचायत सचिव ने मांगा 10% कमीशन

विज्ञापन
Advertisement

Giridih :  प्रवासी मजदूरों को स्थानीय स्तर पर रोजगार दिलाने को लेकर मनरेगा योजना में फंड क्या मिला,  अधिकारियों से लेकर पंचायत प्रतिनिधियों और पंचायत सेवकों के पौ बारह हो गए. पहले कमीशन फिर योजना का भुगतान. फिलहाल जो वीडियो वायरल हुआ है, उससे तो यही जाहिर हो रहा है कि गिरिडीह में मनरेगा योजना का हाल बिल्कुल सही नहीं है. वायरल वीडियो जिले के राजधनवार प्रखंड से जुड़ा बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में धनवार प्रखंड का एक पंचायत सेवक मनरेगा योजना के एक लाभुक से सीधे तौर पर भुगतान के नाम पर 10 प्रतिशत कमीशन की मांग करता दिख रहा है.

इसे भी पढ़ेंः JMM के केंद्रीय महासचिव फागू बेसरा का फेसबुक अकाउंट हैक, मांगा जा रहा पैसा

advt

डीडीसी को दी गयी जानकारी

लाभुक से कमीशन की मांग करता व्यक्ति धनवार प्रखंड की एक पंचायत का पंचायत सचिव है. इसकी पुष्टि धनवार प्रखंड विकास पदाधिकारी रामगोपाल पांडेय ने करते हुए बताया कि पंचायत सचिव के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीडीसी मुंकुद दास को पत्राचार कर दिया गया है. बहरहाल, कुछ दिन पहले ही इसी प्रखंड के एक सीआई को धनबाद एसीबी ने रंगेहाथ घूस लेते दबोचा था. वहीं अब मनरेगा योजना में पंचायत सचिव द्वारा सीधे तौर पर 10 प्रतिशत कमीशन की मांग किया जाना अलग कहानी है.

इसे भी पढ़ेंः आइआइटी खड़गपुर के शोधकर्ताओं ने 2000 किसानों को सूक्ष्म सिंचाई तकनीकों के बारे में किया प्रशिक्षित

धनवार की बलहारा पंचायत का है वीडियो

दरअसल, धनवार का यह वायरल वीडियो बलहारा पंचायत का बताया जा रहा है. जिसमें एक योजना की  शिकायत होने के बाद योजना का लाभुक पंचायत सचिव से योजना को पास करने की मांग कर रहा है. यही नहीं लाभुक की अपील के बाद पंचायत सचिव साफ तौर पर गिरिडीह डीडीसी और धनवार बीडीओ का नाम लेते हुए कहा रहा है कि योजना में गड़बड़ी की शिकायत डीडीसी तक हुई है.

लिहाजा, डीडीसी और बीडीओ को भी मैनेज करना होगा. इस दौरान लाभुक जब पंचायत सचिव पर योजना पास करने का दबाव बनाता है तो पंचायत सचिव लाभुक से 10 प्रतिशत कमीशन दिए बगैर योजना पास नहीं करने की बात कहते सुनाई पड़ रहा है. इधर धनवार में इस वीडियो के वायरल होने के बाद जहां पूरे धनवार में मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

इसे भी पढ़ेंः कोलकाता में ऑड-इवेन नियम से खुलेंगी दुकानें, 25 इलाकों में सख्ती से लागू किया गया लॉकडाउन

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: