JamshedpurJharkhandSaraikela

Panchayat Election : दिन चढ़ने के साथ मतदाताओं का बढ़ता गया उत्साह, तीसरे चरण में हुआ 73.26 फीसदी मतदान

Jamshedpur : सरायकेला अनुमंडल के चार प्रखंडों में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हुआ. इस दौरान सरायकेला के अलावा खरसावां, गम्हरिया, राजनागर और कुचाई प्रखंड के मतदान केंद्रों में काफी संख्या में मतदाता पहुंचे. मतदान का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया था. जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, मतदाताओं का उत्साह बढ़ता गया. मतदान करने वालों में बुजुर्ग, दिव्यांग, पुरुष व महिला मतदाता शामिल रहें. इस दौरान मतदान केंद्रों के आस-पास के अलावा पूरे क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. मतदान की समाप्ति तक कहीं से किसी भी अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुईं है.

सरायकेला में हुई सबसे अधिक वोटिंग

मतदान प्रतिशत की बात करें तो इसमें सरायकेला प्रखंड अव्वल रहा. इस प्रखंड में 79.05 प्रतिशत मतदान हुआ. उसके बाद सबसे अधिक मतदान का प्रतिशत राजनगर प्रखंड में 73.61 फीसदी रहा. इसके अलावा खरसावां प्रखंड में 72.74 प्रतिशत, गम्हरिया प्रखंड में 73.11 प्रतिशत और कुचाई प्रखंड में 65.91 प्रतिशत मतदान हुआ. इस तरह से जिले में औसत मतदान 73.26 फीसद हुआ.

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटियों में हुई बंद

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali

इसके साथ ही सरायकेला, खरसावां, कुचाई, राजनगर और गम्हरिया प्रखंड के विभिन्न पदों के प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटियों में बंद हो गई है. मतदान के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतपेटियों को सरायकेला के काशीसाहू कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में लाकर जमा किया गया. वहां आगामी 31 मई को मतगणना के बाद चुनावी नतीजे सामने आयेंगे.

ये भी पढ़ें- पंचायत चुनाव- 2022 : पूर्वी सिंहभूम जिप संख्या- 8 में बह रही बदलाव की बयार, विकास बनाम परिवारवाद की टक्कर में पसंद बनीं कविता परमार

Related Articles

Back to top button