Jharkhand PanchayatLead News

पंचायत चुनाव मतगणना : ड्यूटी से गायब रहने पर 19 कर्मियों को जारी होगा शोकॉज

राहे सोनाहातू, तमाड़ और बुंडू के 223 पदों के लिए 423 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

Ranchi: पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतगणना कार्य में राहे सोनाहातू, तमाड़ और बुंडू के काउंटिंग हॉल में कई कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. बार-बार नाम पुकारने पर भी वे नहीं पहुंचे. ऐसे में करीब 19 कर्मचारियों को शोकॉज नोटिस जारी किया जाएगा.

Sanjeevani

चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में इस तरह की लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी होगी. बैलेट से चुनाव होने के कारण मतगणना में भी लेट होने की आशंका पदाधिकारियों ने जताई है. बताया जा रहा है कि देर रात तक भी पहले चरण की काउंटिंग पूरी होने की संभावना कम है.

MDLM

इसे भी पढ़ें:19 मई को तीन मामलों की होगी हाइकोर्ट में सुनवाई

तमाड़ प्रखंड के लिए सबसे ज्यादा टेबल:

पहले चरण की वोटों की गिनती के लिए सभी प्रखंडों के लिए अलग-अलग हॉल तय किए गए हैं. चारों हॉल में कुल 119 टेबल लगाए गए हैं. सबसे अधिक 49 टेबल तमाड़ प्रखंड के लिए की जा रही वोटों की गिनती वाले हॉल में लगाए गए हैं.

दूसरे नंबर पर सोनहातू प्रखंड के लिए निर्धारित हॉल है. यहां 28 टेबल लगाए गए हैं. वही बुंडू और रहे प्रखंड के वोटों की गिनती के लिए 21-21 टेबल लगाए गए हैं.

इसे भी पढ़ें:पंचायत चुनाव 2022 : धनबाद के तीन प्रखंडों में पहले चरण की मतगणना जारी, देखें वार्ड सदस्य पद के परिणाम

888 प्रत्याशी हैं सभी पदों के लिए:

तमाड़, बुंडू, राहे और सोनहातू प्रखंड के लिए कुल 57 पंचायतों में 648 वार्ड सदस्य पद के लिए चुनाव होने थे. मगर 425 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए थे. ऐसे में 223 पदों के लिए 423 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है.

इसे भी पढ़ें:ये है गजब की क्लास ! एक ही ब्लैकबोर्ड पर 2 टीचर एक साथ पढ़ाते दिखे हिंदी और उर्दू

Related Articles

Back to top button