JharkhandJharkhand PanchayatLead NewsRanchi

PANCHAYAT ELECTION : दूसरे चरण में RANCHI के 82 पंचायतों में मतदान 19 मई को

Ranchi : रांची जिले में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गयी है. दूसरे चरण में रांची के पांच प्रखंडों कांके, नगड़ी, इटकी, बेड़ो और लापुंग की कुल 82 पंचायतों में 19 मई को मतदान होगा. जिसमें 9 जिला परिषद सदस्य, 102 पंचायत समिति सदस्य, 82 मुखिया और 1013 वार्ड सदस्यों का चुनाव किया जाएगा. मतदान को बेहतर तरीके से संपन्न कराने के लिए सभी मतदानकर्मियों को अंतिम ट्रेनिंग दे दी गयी है. मतदानकर्मी बुधवार को रांची के मोरहाबादी मैदान से सुबह प्रस्थान करेंगे. सभी मतदानकर्मी शाम को क्लस्टर में रहेंगे, ताकि मतदान के दिन समय पर सभी कर्मचारी मतदान केंद्रों पर पहुंच जाएं. मतदान सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक होगा.

मतदानकर्मियों को शुक्रवार सुबह छह से बजे से रांची के मोरहाबादी मैदान से रवाना किया जाएगा. मोरहाबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम में मतदान कर्मियों को प्रखंडवार बैठाया जाएगा. मैदान के दूसरे हिस्से में उन्हें मतपत्र और मतपेटियां दी जाएंगी. मतदान कर्मियों को रवानगी के पहले की सभी व्यवस्था पूरी कर ली गयी है.

बसें भी मोरहाबादी मैदान में पहुंच गयी हैं. मतदान कर्मियों के लिए आवश्यक बुनियादी न्यूनतम सुविधाओं मोरहाबादी मैदान में उपलब्ध करायी गयी है. पेयजल, शौचालय, चिकित्सा सुविधाएं और हेल्प डेस्क बनाया गया है.

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें:मंत्री मिथिलेश ठाकुर का दावा, अब झारखंड में फुटबॉल संघ का विवाद खत्म, लिखा जायेगा नया इतिहास

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

उपायुक्त और एसएसपी करेंगे ब्रीफ:

मतदान कर्मियों को रवाना करने के पूर्व उपायुक्त और एसएसपी की ब्रिफिंग होगी. इस दौरान निष्पक्ष और निर्भिक होकर मतदान करने का निर्देशदिया जाएगा. मतदान के दौरान किसी प्रकार की समस्या आने पर उससे निपटने और वरीय अधिकारियों को जानकारी देने और अन्य बातें बतायी जाएंगी.

इसे भी पढ़ें:राजभवन ने लौटाया झारखंड राज्य कृषि उपज और पशुधन विपणन (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, यह 5वां विधेयक है जो वापस हुआ, जानें वजह

वाहन नहीं जमा करने पर होगी कार्रवाई:

परिवहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी डीटीओ प्रवीण प्रकाश ने कहा कि सारे व्यावसायिक वाहन मालिकों को प्रशासन की ओर से नोटिस दिया गया है.

सभी से कहा गया है कि मंगलवार की शाम तक अपने वाहन को जमा कर दें. ऐसा नहीं करने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 की धारा 167 के तहत अभियोजन दायर किया जाएगा. इसके तहत एक वर्ष तक सश्रम कारावास, अर्थ दंड या दोनों हो सकता है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : ज्ञानवापी पर SC का आदेश- शिवलिंग की जगह सुरक्षित रखें, नमाज पढ़ने से न रोका जाए

Related Articles

Back to top button