JharkhandLead NewsRanchi

PANCHAYAT ELECTION : पोलिंग पार्टी की फाइनल ट्रेनिंग 11 मई को संत जॉन्स स्कूल में

Ranchi : पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 14 मई को है. मतदान को लेकर पोलिंग पार्टी को एक साथ फाइनल ट्रेनिंग जिला प्रशासन की ओर से 11 मई को संत जॉन्स हाई स्कूल रांची में दी जाएगी.
इससे पहले दो बार अलग-अलग ट्रेनिंग दी जा चुकी है. मगर अब पोलिंग पार्टी वाइज यानि पीठासीन पदाधिकारी के अलावा प्रथम, द्वितीय और तृतीय मतदान पदाधिकारी जो एक टीम में हैं उन्हें एक साथ ट्रेनिंग दी जाएगी.
11 मई को दोपहर 12.00 बजे से 1.30 बजे तक बुंडू और राहे प्रखंड के पोलिंग पार्टी को ट्रेनिंग दी जाएगी. 2.00 बजे से 3.30 बजे तक सोनाहातू और 4.00 बजे से 5.30 बजे तक तमाड़ में मतदान कराने के लिए जाने वाली पोलिंग टीम को ट्रेनिंग दी जाएगी. प्रशिक्षण कोषांग के वरीय प्रभारी पदाधिकारी ने सभी को प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें : Jamshedpur : टाटा स्टील के जमशेदपुर प्लांट में धमाका, गैस रिसाव के बाद भगदड़, एंगल टूट कर लगने से एक ठेका कर्मी गंभीर रूप से घायल, गैस रिसाव से एक कर्मी की स्थिति भी नाजुक

मतदान से एक दिन पहले पोलिंग पार्टी जायेंगी

ram janam hospital
Catalyst IAS

पहले चरण के मतदान को लेकर रांची जिला प्रशासन की ओर से व्यवस्था पूरी कर ली गयी है. मतदान से एक दिन पहले ही पोलिंग पार्टी को मोरहाबादी मैदान से रवाना कर दिया जाएगा. सुबह 6.00 बजे से ही डिस्पैच की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

पोलिंग टीम को लेकर रवाना होने वाले वाहनों की उपलब्धता को लेकर जिला परिवहन पदाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है. हर बार की तरह पंचायत चुनाव में लगाये गये सभी वाहन मोरहाबादी मैदान में लगे रहेंगे. जानकारी के अनुसार संवेदनशील इलाकों की बूथों में पोलिंग टीम रात की बजाय अहले सुबह जाएगी. इन्हें रात में कलस्टर में ही रोका जाएगा.

इसे भी पढ़ें : दुमका में चुनाव के लिए 6 कंपनियों का गठन, 318 पुलिसकर्मों की हुई प्रतिनियुक्ति

Related Articles

Back to top button