ChaibasaELECTION SPECIALJharkhandJharkhand Panchayat

Panchayat Election 2022 : बिना सूचना चक्रधरपुर के बाइपी के तीन बूथों की जगह 8 किमी दूर बना दिये मतदान केंद्र, 858 मतदाता नहीं दे सके वोट

Chakradharpur : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा चक्रधरपुर में शनिवार को ग्रामीणों को उठाना पड़ा. चक्रधरपुर प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र बाइपी पंचायत मतदान केंद्र संख्या 278, 279,280 को अचानक  अधिकारियों द्वारा बदल दिया गया. इसकी जानकारी ग्रामीणों को नहीं दी गयी. वोटर जब सुबह सात बजे बाइपी के मतदान केंद्र वोट देने गये, तो देखा कि वहां कोई भी मतदानकर्मी मौजूद नहीं है. इसके बाद ग्रामीणों ने जानकारी ली, तो पता चला उनका मतदान केंद्र बदलकर 8 किलोमीटर दूर इचाकुटी में कर दिया गया है.  इसे लेकर वहां पहुंचे वोटरों का गुस्सा बढ़ गया और उन्होंने अधिकारियों के प्रति जमकर नाराजगी जतायी.

देखें वीडियो

दोपहर में अधिकारी मतदाताओं को मनाने पहुंचे. कहा कि उनके लिए गाड़ी की व्यवस्था की जा रही है, ताकि वे वोट दे सकें. लेकिन ग्रामीण राजी नहीं हुए. उनका कहना था कि गाड़ी की व्यवस्था ही करनी थी, तो सुबह की जानी चाहिए थी. इस तरह 858 मतदाता अपना वोट नहीं सके. जिला निर्वाचन कार्यालय के सूत्रों ने अनुसार इन बूथों पर 16 मई को दोबोरा मतदान कराने पर विचार हो रहा है.

Sanjeevani
MDLM

ग्रामीणों का कहना था कि पहले लोकसभा और विधानसभा के चुनाव बाईपी के ही मतदान केंद्र में कराया गया था, लेकिन इस बार अचानक मतदान केंद्र बदलकर 8 किलोमीटर दूर इचाकुटी में कर दिया गया. यह पूरी तरह अधिकारियों की लापरवाही को दर्शाता है. ग्रामीणों ने बताया कि भीषण गर्मी में 8 किमी दूर जाना संभंव नहीं है. सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्ग मतदाताओं को होगी, इसलिए पहले की तरह ही हमारा मतदान केंद्र बाईपी में ही किया जाए, तभी हम मतदान करेंगे. ग्रामीणों ने कहा कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण बाइपी व गुइबेड़ा के कुल 858 मतदाताओं को अपने वोट से वंचित होना पड़ रहा है. बाईपी मतदान केंद्र पर बड़ी संख्या में मतदाता इकट्ठा हुए थे.

इसे भी पढ़ें – BJP ने पंचायत चुनाव में चतरा डीसी के रवैये पर चुनाव आयोग से जतायी नाराजगी, कहा- लें एक्शन

Related Articles

Back to top button