JamshedpurJharkhand

Panchayat Election 2022 : आसमान से बरसती आग भी नहीं रोक सकी मतदाताओं का उत्साह, मतदान केंद्रों पर उमड़ी भीड़

Ghatshila : झारखंड में जारी पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के तहत पूर्वी सिंहभूम जिले के तीन प्रखंडों में गुरुवार को मतदान हो रहा है. इस दौरान प्रचंड गर्मी और उमस से वातावरण यूं बना हुआ था, जैसे आसमान से आग बरस रही हो. बावजूद इसके मतदाताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था. जिले के धालभूमगढ़ प्रखंड के अलावा चाकुलिया और बहरागोड़ा प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से ही मतदाताओं का आना शुरु हो गया. फिर दिन चढ़ने के साथ सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई. इसमें महिलाओं के अलावा बड़े और बुजुर्ग मतदाता भी शामिल रहे, जो कतारबद्ध होकर अपने मतदान की बारी आने की प्रतीक्षा में देर तक धैर्य के साथ डटे रहे.

बहरागोड़ा में मतदान की रफ्तार सबसे अधिक

मतदाताओं के उत्साह का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दोपहर एक बजे तक तीनों प्रखंडों में करीब 65 प्रतिशत तक मतदान हो चुका था. इस दौरान सबसे अधिक मतदान का रफ्तार बहरागोड़ा प्रखंड में देखा गया. वहां दिन के एक बजे तक 63 प्रतिशत मतदान हो चुका था. उसके मुकाबले धालभूमगढ़ और चाकुलिया प्रखंड में भी मतदान की गति कुछ ज्यादा कम नहीं रही. दोपहर एक बजे तक जहां धालभूमगढ़ प्रखंड में 65 प्रतिशत मतदान हुआ था, वहीं चाकुलिया प्रखंड में भी 63 प्रतिशत मतदान हो चुका था.

सुरक्षा के किये गये हैं पुख्ता इंतजाम

Sanjeevani
MDLM

दूसरी ओर मतदान को लेकर सभी केन्द्रों पर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के चाक-चौबंद उपाय किये गये हैं. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंदकिशोर लाल एवं ग्रामीण एसपी मुकेश लुणायत विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर विधि व्यवस्था का जायजा लेते रहे. ताकि शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हो सके.

ये भी पढ़ें-  जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में सुमित्रानंदन पंत की जयंती पर बोले प्रो. सत्यप्रिय महालिक- कविता मानव को उड़ान के लिए पंख देती है

Related Articles

Back to top button