JharkhandJharkhand PanchayatLead NewsRanchi

PANCHAYAT ELECTION 2022 : पहले चरण की मतगणना कल, प्रशासन की तैयारी पूरी

Ranchi : पंचायत चुनाव के पहले चरण की मतगणना 17 मई को पंडरा बाजार समिति प्रांगण में होंगी. मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. पहले चरण में रांची के चार प्रखंडों तमाड़, बुंडू, सोनाहातू और राहे में कुल 57 पंचायत में हुए मतदान की गिनती होगी. मतगणना को लेकर रांची जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है.

प्रत्येक प्रखंड के पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य, मुखिया और जिला परिषद के लिए पड़े वोटों की गिनती कुल चार हॉल में होगी. सभी चारों हॉल में कुल 119 टेबल लगाए गए हैं. वोटों की गिनती और स्ट्रांग रूम से मतपेटियों को लाने के लिए 1389 कर्मचारियों और मजदूरों को लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें:IAS पूजा सिंघल और सीए सुमन की रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ी

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

888 प्रत्याशियों की जीत हार का फैसला:

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali

मुखिया पद के लिए 251, वार्ड सदस्य पद के लिए 423, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 171 और जिला परिषद पद के लिए 43 प्रत्याशी यानि कुल 888 प्रत्याशियों की जीत हार का फैसला वोटों की गिनती पूरी होने के साथ ही हो जाएगी.

सबसे पहले वार्ड सदस्य के वोटों की गिनती होगी :

पंडरा बाजार समिति स्थित बनाए गए काउंटिंग हॉल में सबसे पहले वार्ड सदस्य पद के लिए डाले गए मतपत्रों की गिनती होगी. चारो प्रखंड में कुल 423 पदों के लिए गिनती पूरी होने के बाद 57 मुखिया पद के 251 उम्मीदवारों के भाग्य का निर्णय होगा. इसके बाद पंचायत समिति सदस्य और सबसे अंत में जिला परिषद पद के वोटों की गिनती होगी.

इसे भी पढ़ें:आम और खास के बीच चर्चा का बाजार गरम, आखिर 17 मई को क्या होगा?

433 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए :

प्रथम चरण में रांची के तमाड़, सोनाहातू, बुंडू और राहे के कुल 57 पंचायतों में चुनाव हुए. जिसमें 7 जिला परिषद पद, 65 पंचायत समिति सदस्य, 57 मुखिया और 648 वार्ड सदस्य पद के लिए चुनाव होने थे. मगर 433 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए थे. इसमें वार्ड सदस्यों की संख्या 425 और पंचायत समिति सदस्य की संख्या 8 है.

इसे भी पढ़ें :घाटी छोड़ें वर्ना, मरने को रहो तैयार..’, आतंकियों की धमकी के बाद कश्मीरी पंडित कर्मियों को सुरक्षित जिलों में किया जाएगा ट्रांसफर!

Related Articles

Back to top button