न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

मैनुअल लोडिंग बंद करके पेलोडर लोडिंग होने नहींं देंगे : ढुल्‍लू महतो

89

Dhanbad : बीसीसीएल प्रबंधन और प्रशासन अगर मजदूरों को गोली मारकर लोडिंग करवाना चाहती है, तो करवा सकती है. लेकिन मैनुअल लोडिंग बंद करके पेलोडर लोडिंग होने नहींं देंगे. ऐसी स्थिति में हाइपवर कमिटी का निर्णय उन्हें मान्य नहीं होगा. रंगदारी मैं नहीं वो लोग कर रहे हैं, जो तीन हजार का कोयला 15 हजार में बेच रहे हैं. चोरी के कोयला से भट्ठा चल रहा है और 15 हजार में बिक रहे हैं. रंगदारी मामले में 8 तारीख को आनेवाले फैसला के बारे में प्रशासन अब तक किसी भी प्रकार का कोई संपर्क नहीं किया है.

eidbanner

वो जो चाहे वो फैसला करें. उक्त बातें बीजेपी के बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने धनबाद के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता में कही. उन्होंने पिछ्ले कई महीनों से इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के लगाये जा रहे रंगदारी के आरोप और बाघमारा क्षेत्र में ठप पड़े कोयला लोडिंग के मामले में यह बात कही.

8 सदस्यीय कमिटी बनाकर मजदूरी खाते में डालने की थी बात 

बता दें कि डीसी के साथ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के साथ हुई बैठक में कहा गया था कि एक 8 सदस्यीय कमिटी बनाकर मजदूरों की मजदूरी दर निर्धारित करने और सीधे उनके बैंक खाते में पैसा डालनें. ताकि रंगदारी पर रोक लग सके और फिर से कोयला लोडिंग शुरू करें. कमीटि में प्रशासनिक विभाग, बीसीसीएल के क्षेत्रीय प्रतिनिधी, मजदूर प्रतिनिधी और स्थानीय पुलिस के दो-दो प्रतिनिधी के रहने की बात कही गयी थी. जिससे काम फिर से शुरू हो सके और मजदूरों को उचित मजदूरी मिल सके.

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

कमेटी में मजदूर प्रतिनिधि को अभी तक क्यों नहीं रखा गया

विधायक ढुल्लू महतो ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि एडीएम के नेतृत्‍व में बनी कमेटी में मजदूर प्रतिनिधि को अभी तक क्यों नहीं रखा गया है, उन्हें रखा जाये. साथ ही कहा कि मेरा डिमांड है कि पेलोडर से लोडिंग होना संभव नहीं है, यह ठीक नहीं है. पिछले 50 साल से मजदूर कोयला लोडिंग करते आ रहे हैं, अब उनको पेलोडर से लोडिंग होने से बेरोजगारी को झेलना पड़ेगा. जो अपनी जमीन देकर वहां मैनुअल लोडिंग करके रोजी रोटी कमा रहे हैं, उनको हम बाघमारा क्षेत्र में बेरोजगार होने नहीं देंगे. मैं और पूरी बाघमारा की जनता इसका विरोध करेंगे.

अन्यथा बनी कमेटी के लिए गए निर्णय को मजदूर नहीं मानेंगे. साथ ही बाघमारा इलाके के चैतूडीह, कनकनी और गजलितांड़ में प्रशासन द्वारा पे लोडर से लोडिंग करने का विधायक ढुल्‍लू महतो ने विरोध किया है. उनको भी केंद्र की तरह 30 दिनों का नियमित मजदूरी मिलना चाहिए. मैनुअल लोडिंग बंद नहीं होने देंगे. मजदूर के खाते में पैसा डालने के निर्णय का हम स्वागत करते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: