JharkhandPalamu

पलामू : जिला परिषद की बैठक, परिषद की दुकानों को बकाया किराया भुगतान करने को लेकर दिया गया अल्टीमेटम

Palamu : कार्यकारी समिति, जिला परिषद पलामू की बैठक समाहरणालय के डीआरडीए सभागार में हुई. बैठक में 15वें वित्त आयोग मद अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2020-21 में ली गयी योजनाओं की प्रगति तथा वित्तीय वर्ष 2021-22 में लिए जाने वाली योजनाओं पर चर्चा की गयी.

इसे भी पढ़ें : सीएम ने किया धुमकुड़िया का शिलान्यास, जानिए क्या है यह?

बैठक में उप विकास आयुक्त-सह-मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी जिला परिषद मेघा भारद्वाज ने कहा कि जिला परिषद का उद्देश्य है कि वे इसकी आय से ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करें. ऐसे में जरूरी यह है कि ऐसी योजनाओं को लिया जाए, जिससे ग्रामीणों को लाभ मिल सके.

Catalyst IAS
ram janam hospital

उन्होंने वरीयता प्राप्त सेक्टर जैसे पेयजल, स्वच्छता तथा स्वास्थ्य संबंधित योजनाओं को लेने की बात कही. इसके अलावा उन्होंने जिला परिषद की आय से आंगनबाड़ी केंद्रों तथा सरकारी स्कूलों को सुदृढ़ करने की बात कही.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

उन्होंने बताया कि जिला परिषद के राजस्व की स्थिति खराब है. ऐसे में जिला परिषद को अपने आय के स्रोत को बढ़ाना होगा. उन्होंने जिले भर में बनाए गए जिला परिषद की दुकानों तथा अन्य भवनों की वस्तु स्थिति के बारे में जानकारी ली.

इसे भी पढ़ें : केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी राहतः सरकार ने डीए 17 से बढ़ा कर 28 फीसदी किया

जिप सदस्यों ने उप विकास आयुक्त को जिलेभर में मौजूद जिला परिषद की जमीन पर बनाए गए भवनों के बारे में अवगत कराया.

उप विकास आयुक्त ने कहा कि वैसी दुकानें, जिन्होंने पिछले कई महीनों से किराया नहीं दिया है, उन्हें अगले 1 महीने में पिछला पूरा किराया का भुगतान करना होगा. ऐसा नहीं करने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

बैठक में कार्यकारी समिति जिला परिषद पलामू की प्रधान प्रभा देवी, डीआरडीए निदेशक स्मिता टोप्पो, जिला कल्याण पदाधिकारी सुभाष कुमार, जिला परिषद के आदरणीय सदस्य, सांसद प्रतिनिधि, कनीय अभियंता सहित डीआरडीए के पदाधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : पी.चिदंबरम ने महंगाई पर मोदी सरकार को घेरा, जानें-राहत के लिये क्या कदम उठाने की मांग की

Related Articles

Back to top button