JharkhandPalamu

पलामू: बच्चा चोर के शक में युवक की पिटाई, पुलिस की तत्परता से टली #MobLynching

Palamu: पुलिस की तत्परता से एक बार फिर से मॉब लिंचिंग की घटना रोक दी गयी. घटना पलामू जिला अंतर्गत हुसैनाबाद थाना के बसारी गांव के टोला हुसैन नगर की है. वहीं इस मामले में त्वरित कार्रवाई से एक बेकसूर की जान बच गयी.

इसे भी पढ़ें- गांडेय विधानससभा सीटः जयप्रकाश वर्मा की सीट रडार पर, कई नामों को टटोल रही भाजपा

बच्चा चोर के संदेह में युवक से मारपीट

27 वर्षीय युवक पिंटू उपाध्याय को ग्रामीणों ने बच्चा चोर के संदेह में बिजली के खंभे में बांधकर मारा. जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया.

युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है और वह हुसैनाबाद के लोटनिया गांव का रहने वाला है. वहीं इस घटना की जानकारी एक ग्रामीण ने तत्काल एसडीपीओ विजय कुमार फोन कर दी.

सूचना मिलते ही हुसैनाबाद थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और युवक की जान बचा ली.

इसे भी पढ़ें- स्वच्छ भारत अभियान के लिए प्रधानमंत्री मोदी को #GlobalGoalkeeperAward

क्या कहना है एसडीपीओ का

एसडीपीओ विजय कुमार ने बताया कि युवक को बड़ी संख्या में लोग मारने के लिए घेरे हुए थे. पुलिस के पहुंचते ही भीड़ इधर-उधर हो गयी. एसडीपीओ ने कहा कि लोगों का आरोप था कि युवक बच्चा चोर का सरगना है. लेकिन जांच में ऐसा कुछ नहीं पाया गया.

घायल युवक को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे पलामू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल मेदनीनगर रेफर कर दिया.

हुसैनाबाद एसडीपीओ विजय कुमार ने लोगों से अपील की है कि इस तरह की अफवाह में न पड़ें. कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो पुलिस को इसकी सूचना दें. कानून अपने हाथ में नही लें. अन्यथा कानून हाथ मे लेने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने इस घटना की जांच कर दोषी पर प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही है. हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में मॉब लिंचिंग की यह चौथी घटना है जो पुलिस की तत्परता से टली है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: