JharkhandPalamu

गजानन महोत्सव में पुरुषों के साथ महिला पहलवानों ने भी दिखाये दम

Palamu : झारखंड-बिहार की सीमा स्थित गजानन माता मंदिर परिसर में गजना महोत्सव को लेकर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र दंगल रहा. दंगल में पुरुषों के साथ महिला पहलवानों ने भी अपने दमखम दिखाये. पहलवानी देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमी रही. दंगल में यूपी, बिहार के पुरुष पहलवानों द्वारा पूरे जोश के साथ दमखम दिखाया गया, वहीं हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र के पिपरा प्रखंड की कई महिला पहलवानों ने भी दंगल में हिस्सा लेकर जमकर वाहवाही लूटी. पुरुषों की तरह महिला पहलवानों के दाम-पेंच देखते बनता था.

इसे भी पढ़ें-चार माह में रिकॉर्ड 413 अफसर बदले, 40 IAS भी इधर से उधर, हर दिन औसतन दो ऑफिसर का हुआ ट्रांसफर

संयुक्त रुप से हुआ महोत्सव का उद्घाटन   

ram janam hospital
Catalyst IAS

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बिहार के कुटुम्बा के विधायक राजेश राम, हुसैनाबाद के मध्य के पार्षद विनोद कुमार सिंह, मंदिर के महंत अवध बिहारी दास, भाजपा नेता ललन कुमार सिंह ने संयुक्त रुप से दीप जलाकर कर महोत्सव का उद्घाटन किया. इस अवसर पर कुटुम्बा विधायक ने कहा कि गजानन माता मंदिर सिद्धि स्थल के रुप में विख्यात है. मंदिर परिसर में कई वर्षों से आयोजित हो रहा गजना महोत्सव क्षेत्र के विकास की रुप रेखा तय करता है. मंदिर के बिहार-झारखंड सीमा पर रहने के कारण दोनों राज्य के लोग यहां पहुंचते हैं. उन्होंने मंदिर को आकर्षक बनाने के लिए कई तरह के निर्माण की घोषणा की.

The Royal’s
Sanjeevani

पार्षद श्री सिंह ने गजानन माता मंदिर की विशेषता पर विस्तार से प्रकाश डाला और मंदिर को भव्य बनाने के लिए सहयोग की अपील की. भाजपा नेता ललन कुमार सिंह मंदिर की विधि व्यवस्‍था को सराहा. उन्होंने कहा कि मंदिर कमिटी ने दंगल का आयोजन कर एक मिशाल पेश की है. अतिथियों का स्वागत और कार्यक्रम का संचालन पूर्व मुखिया अभय कुमार सिंह उर्फ टुना सिंह ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्व नगर अध्यक्ष रामेश्वर राम, अरुण सिंह, अरुण मेहता, मिथिलेश चंद्रवंशी, भोला सिंह, मनोज सिंह के अलावा पोल्डीह व गजना के ग्रामीणों का सराहनीय योगदान रहा.

Related Articles

Back to top button