JharkhandPalamu

पलामू: प्रसव के बाद महिला की मौत, निजी हास्पिटल में हंगामा-जमकर तोड़फोड़

Palamu :  पलामू प्रमंडलीय सदर अस्पताल में शुक्रवार को जच्चा-बच्चा की मौत होने के अभी कुछ ही घंटे बीते थे कि रविवार की शाम शहर के एक निजी हास्पिटल में दूसरी घटना सामने आ गयी. एक गर्भवती महिला की मौत के बाद उसके परिजन उग्र हो गये और जमकर हंगामा किया. हास्पिटल में तोड़फोड़ की गयी.  जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस पहुंची. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी. इसके बाद परिजनों का गुस्सा शांत हुआ. पुलिस ने परिजनों के आवेदन पर कार्रवाई करने की बात कही.

 बरगला कर निजी हास्पिटल में भर्ती कराने का आरोप

पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर के सि‍द्वीक चौक के समीप संचालित एक निजी हास्पिटल में रविवार की शाम प्रसव के बाद पांकी के सकलदीपा निवासी कौसर अंसारी की 30 वर्षीया पत्नी निशात बीबी की मौत हो गयी. परिजनों का आरोप है कि निशात मेदिनीनगर के सेवा सदन में भर्ती थी. यहां उसे बगलाया गया और शनिवार को निजी हास्पिटल में भर्ती करा दिया गया.

इसे भी पढ़ें चुनाव आयोग का नया फरमान, प्रिंट मीडिया में मतदान के दिन और एक दिन पहले बगैर प्रमाणित विज्ञापन नहीं…

मौत को छुपाने पर भड़के परिजन

परिजनों का आरोप है कि सिजेरियन प्रसव के बाद महिला ने बच्चे को जन्म दिया. जन्म के एक घंटे बाद उसकी स्थिति खराब होने लगी. डाक्टर फिर उसे ओटी ले गये. परिजनों का यह भी आरोप है कि इस दौरान महिला की मौत हो गयी. लेकिन मौत को चार घंटे तक छुपा कर रखा गया. उनके द्वारा कई बार महिला की स्थिति की जानकारी लेने की कोशिश की गयी. लेकिन अस्पताल प्रबंधन बार-बार यह कहता रहा कि महिला ठीक-ठाक है. देर शाम महिला की मौत की सूचना दी गयी. इससे परिजन भड़क गये और हंगामा करने लगे. हास्पिटल में जमकर तोड़फोड़ कर दी. हालांकि सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला. पुलिस पदाधिकारियेां ने हास्पिटल को अंदर से लॅाक कर छानबीन शुरू कर दी.

इसे भी पढ़ें लोकसभा चुनाव : भाजपा ने सभी सीटें जीतने को लेकर की घंटों मगजमारी, विधायकों को  विशेष टिप्स दिये गये

 

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close