JharkhandPalamu

पलामू : पत्थरों के बीच मिली महिला की लाश, हत्या या आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

Palamu : पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के दुधमनियां जंगल में पत्थरों के बीच महिला की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी. जिस जगह महिला की लाश पड़ी थी, उससे सटे पेड़ की डाल पर टूटी हुई रस्सी लटकी हुई थी. शुरुआती जांच में पुलिस महिला की मौत के पीछे आत्महत्या मान रही है. लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ठोस जानकारी देने के पक्ष में है.

इसे भी पढ़ें : 7 करोड़ के इंटरनेशनल ट्रैक पर मनमानी का खेल: #IAAF की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाकर किया गया काम

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए लाश भेजी

चैनपुर की करसो पंचायत अंतर्गत छतवा गांव के दुधमनियां जंगल में शुक्रवार की दोपहर एक महिला की लाश बरामद की गयी. महिला का शव जंगल में पत्थरों के फाट में पड़ा था. चैनपुर पुलिस द्वारा शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीनगर पीएमसीएच में भेज दिया गया. उसकी पहचान के लिए छानबीन तेज की गयी है.

 ग्रामीणों ने दी शव पाये जाने की जानकारी  

करसो पंचायत के मुखिया शिवनारायण यादव ने बताया कि शुक्रवार को एक लकड़ी चुनने वाले एवं गाय चराने वाले चरवाहे ने बताया कि जंगल के पहाड़ की तलहटी में फांसी लगाकर एक महिला ने आत्महत्या कर ली है. रस्सी टूटने के कारण महिला का शव पेड़ के नीचे पड़ा हुआ है.

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस

ग्रामीणों ने जंगल में जाकर देखा कि एक अज्ञात महिला के गले में कपड़े की रस्सी लगी हुई है, जिसका दूसरा छोर पेड़ के डाल से बंधा हुआ है. कपड़े की रस्सी टूटने के कारण महिला का शव पेड़ के नीचे गिर गया था. उन्होंने तुरंत इसकी सूचना चैनपुर पुलिस को दी.

इसे भी पढ़ें : पूर्व मंत्री अमर बाउरी से पहले विधायक बिरंची नारायण के सरकारी आवास में जबरन घुसे थे जेएमएम कार्यकर्ता

प्रारंभिक जांच में मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है

चैनपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है. प्रारंभिक सूचना के अनुसार यह महिला गढ़वा जिला थाना क्षेत्र के नउवादोहरी गांव की बताई जा रही है. नउवादोहरी के ग्रामीणों के अनुसार महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहने के कारण वह एक दिन पूर्व घर से निकली थी.

चैनपुर पुलिस ने शव की पहचान के लिए ग्रामीणों को थाना में बुलाया है. सूत्रों के अनुसार महिला की पहचान गढ़वा के झलगढ़ गांव निवासी सविता देवी के रूप में हुई है. घरेलू विवाद में हत्या या आत्महत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : राजीव रंजन झारखंड सरकार के नये महाधिवक्ता बने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button