JharkhandPalamu

पलामू : दहेज को लेकर पत्नी को पहले काटा बाल, फिर की पिटाई- कमरे में बंद महिला ने किसी तरह बचायी जान

विज्ञापन

Palamu : पलामू जिले के मेदिनीनगर स्थित सदर थाना क्षेत्र के सुआ गांव निवासी नवल यादव के पुत्री रेणु देवी के सुसराल वालों ने दहेज को लेकर उसके बाल काट दिए. साथ ही मारपीट की. महिला रेणु देवी ने अपने ग्यारह माह के मासूम बच्ची को लेकर किसी तरह जान बचाकर ससुराल से भागकर गांव में ही किसी के घर छुप गयी.

उसके बाद उसने अपने मायके वालों को सूचना दी. बाद में रेणु के मायके वालों ने उसके ससुराल गांव पंहुच कर उसे घायल अवस्था में लाकर सदर अस्पताल में इलाज कराया. ससुराल वालों द्वारा बाल काटने के बाद महिला रेणु अभी भी तनाव में अपनी मासूम बच्ची के साथ जी रही है.

इसे भी पढ़ेंः लातेहार : ग्रामीणों ने जब्त ट्रैक्टरों को छुड़ाया, सड़क जाम कर वन विभाग के खिलाफ जताया रोष

advt

दहेज को लेकर ससुराल वाले हमेशा मारपीट करते रहे

घटना के बाबत रेणु देवी ने मेदिनीनगर स्थित महिला थाने में अपने पति नवल यादव समेत ससुर रतनलाल यादव व कुंदन यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. महिला थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज आगे की कार्रवाई में जुट गयी है. थाने में दिए आवेदन में महिला रेणु देवी ने कहा है कि लातेहार जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र के छेछा गांव में उसकी शादी हुई है.

शादी के बाद से ससुराल वाले दहेज में गाड़ी व अन्य समान की मांग कर रहे हैं. दहेज को लेकर ससुराल वाले हमेशा प्रताड़ित व मारपीट करते रहे हैं. 6 माह पूर्व दहेज को लेकर मारपीट कर मायके भेज दिए थे.

इसे भी पढ़ेंः BIT सिंदरी असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए फिर से निकलेगा विज्ञापन, 1 अगस्त 2020 होगा कट ऑफ डेट

16 सितंबर 2020 को ससुराल गयी थी

पति द्वारा फोन करने के बाद 16 सितंबर 2020 को वह ससुराल गयी थी. इसके बाद पुनः रेणु देवी के ससुराल वाले फिर से दहेज को लेकर उसे प्रताड़ित व मारपीट करने लगे. ससुराल वाले उसे जान मारने के नियत से मारपीट करते हुए हाथ – पैर बांधकर उसके सिर का बाल काट दिया उसे एक घर में कैद कर दिया. महिला रेणु ने बताया कि किसी तरह रस्सी खोलकर वहां से भागकर जान बचायी.

adv

इसे भी पढ़ेंः गिरिडीह : बिना मंजूरी लिये म्यूटेशन बिल के खिलाफ प्रदर्शन करने निकले भाजपा नेताओं को प्रशासन ने रोका

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button