न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : 29 अप्रैल को मतदान, सार्वजनिक अवकाश  घोषित, बंद रहेंगे सभी प्रतिष्ठान

झारखंड सरकार के कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग द्वारा इस सिलसिले में अधिसूचना जारी की गयी है.

86

Palanu :  वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई स्तरों पर तैयारी चल रही है. स्वीप के तहत जहां क्षेत्रीय भाषाओं में मतदाता जागरूकता अभियान तेज किया गया है, वहीं नुक्कड़ नाटक और वोटिंग के महत्व को बताने की कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में शनिवार,  29 अप्रैल (मतदान के दिन) को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है,  ताकि लोग छुट्टी पर रहकर मतदान कर सकें. झारखंड में होने वाले प्रथम चरण के मतदान के दौरान 13 पलामू (अ.जा.) निर्वाचन क्षेत्र में  29 अप्रैल को मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा. बता दें कि नेगोशिएबल इन्स्ट्रूमेन्ट्स एक्ट, 1881 की धारा 25 के तहत सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. झारखंड सरकार के कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग द्वारा इस सिलसिले में अधिसूचना जारी की गयी है.

इसे भी पढ़ेंः नामकोम रिंग रोड पर भीषण सड़क हादसा

वेतन के साथ अवकाश मंजूर करने का निर्देश

hosp3

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने कहा कि मतदान के अवसर पर निर्वाचन क्षेत्रों में अवस्थित सभी सरकारी कार्यालय, सार्वजनिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. ऐसी स्थिति में जिले में किसी कारोबार, व्यवसाय, औद्योगिक उपक्रम या किसी अन्य स्थापना में नियोजित प्रत्येक वह व्यक्ति, जो लोकसभा निर्वाचन में मतदान करने का अधिकार रखता है, उसे मतदान के दिन सवैतनिक अवकाश मंजूर किया जायेगा. मतदान के दिन अवकाश मंजूर किये जाने के कारण व्यक्ति की मजदूरी से कोई कटौती या उसमें कमी नहीं की जायेगी. यदि कोई नियोजक कानून में निहित प्रावधानों के अनुरूप दिये गये निर्देश का उल्लंघन करेगा, तो उसके खिलाफ विधि सम्मत दंडनात्मक कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ेंः नाबालिग आदिवासी से गैंगरेपः बारात में आये पांच आरोपियों की घिनौनी हरकत, सभी गिरफ्तार 

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन कटिबद्ध

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा है कि पलामू लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मत प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन कटिबद्ध है. सार्वजनिक अवकाश घोषित होने से मतदाता बाहरी कार्य के दबाव में नहीं आयेंगे. अवकाश होने से मतदाता, मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान करेंगे, इससे पलामू निर्वाचन क्षेत्र का मत प्रतिशत में बढ़ोतरी होगी. उन्होंने सभी मतदाताओं को भी आग्रह किया है कि अवकाश होने के कारण वे अपने घरों में नहीं रहें, वे अपने मतदान केंद्र पर जाकर अवश्य मतदान करें.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: