JharkhandJharkhand PanchayatPalamu

पलामू: नौडीहा बाजार, छतरपुर, नावा बाजार, पंडवा एवं पाटन में दूसरे चरण का मतदान कल

Palamu: जिले में द्वितीय चरण का पंचायत चुनाव गुरूवार 19 मई को होगा. नौडीहा बाजार, छतरपुर, नावा बाजार, पंडवा एवं पाटन के 848 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले जायेंगे. बुधवार को डिस्पैच सेंटर से मतदानकर्मी रवाना हुए. जिला प्रशासन द्वारा स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान की तैयारी की गयी है. बताते चलें कि नौडीहा बाजार का इलाका नक्सल प्रभावित है यह बिहार की सीमा से सटता है.

मतदान प्रातः 7 बजे से अपराह्न 3 बजे तक होगा. 848 मतदान केन्द्रों के लिए गठित पार्टियों के 3392 मतदान कर्मियों को आज विभिन्न डिस्पैच सेंटर से रवाना किया गया. मतदान कर्मियों को मेदिनीनगर में कृषि उत्पादन बाजार समिति, छतरपुर अनुमंडल कार्यालय परिसर एवं राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय परिसर से मतदान कर्मियों को कलस्टर के लिए रवाना किया गया. द्वितीय चरण के मतदान के लिए कुल 933 पार्टी का गठन किया गया है और 3732 मतदान कर्मी लगाये गये हैं. 308589 मतदाता है, जिसमें 161170 पुरूष एवं 147419 महिला शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें:झारखंड में भ्रष्ट अनंत, भ्रष्टाचार कथा अनंता- पार्ट-1

ram janam hospital
Catalyst IAS

1082 पदों के लिए मतदान होगा. इसमें ग्राम पंचायतों एवं मुखिया के निर्वाचन क्षेत्र की संख्या 70, प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों की संख्या 848, पंचायत समिति के 86 एवं जिला परिषद के निर्वाचन क्षेत्रों की संख्या 8 है.

The Royal’s
Sanjeevani

मतदान को लेकर प्रखंडवार कलस्टर बनाया गया है. नावा बाजार प्रखंड क्षेत्र में 5 कलस्टर बनाये गये हैं. वहीं नौडीहा बाजार में 7, छतरपुर में 17, पाटन में 16 एवं पंडवा में 5 कलस्टर बनाये गये हैं.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त शशि रंजन ने मतदानकर्मियों एवं पुलिसकर्मी तथा पदाधिकारियों को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि पूरे उत्साह एवं उर्जा के साथ चुनाव संपन्न करायें. उन्होंने संबंधित प्रखंड के मतदाताओं से भी अपने-अपने मतदान केन्द्र पर ससमय पहुंचकर मतदान करने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें:राज्यसभा सीट को लेकर सीएम से मिले कांग्रेसी, पेश की दावेदारी

मतगणना 22 को

द्वितीय चरण की मतगणना 22 मई को होगी. सदर अनुमंडल क्षेत्र में पड़ने वाले मतदान केन्द्रों पर हुए मतदान की मतगणना कृषि उत्पादन बाजार समिति, हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में पड़ने वाले मतदान केन्द्रों की मतगणना हुसैनाबाद अनुमंडल कार्यालय परिसर में होगा. वहीं छतरपुर अनुमंडल क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर पड़े मतों की गणना राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय, छतरपुर परिसर मंे होगा. मतदान के बाद मतपेटी एवं अन्य सामग्री जमा करने के लिए भी उक्त संबंधित स्थानों पर जमा कराते हुए बज्रगृह में सुरक्षित रखा जायेगा.

इसे भी पढ़ें:पूजा सिंघल के Whats app चैट से बढ़ सकती है रांची डीसी की पेरशानी!

Related Articles

Back to top button