JharkhandLead NewsPalamu

पलामू: ग्रामीणों ने किया हिरण का शिकार, मांस बांटते वीडियो वायरल होने पर हुआ खुलासा

मांस-खाल सहित अन्य अंग बरामद

Palamu : पलामू जिले के मोहम्मदगंज वन क्षेत्र के कादलकुर्मी गांव के परहिया टोला में परहिया लोगों ने हिरण को पकड़ कर उसे मार डाला. वे लोग हिरण का मांस बेचने की फिराक में थे. हिरण का मांस काटने का वीडियो वायरल होने के बाद मामले का खुलासा हुआ.

मोहम्मदगंज वन विभाग से वनरक्षी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई की. इस दौरान मांस सहित हिरण के शरीर के कई हिस्से बरामद किये गये.

जानकारी के अनुसार कादलकुर्मी गांव के परहिया टोला में परहिया लोगों ने हिरण को पकड़ कर उसे मार डाला और बेचने के लिए काट कर उसके मांस का बंटवारा कर रहे थे. इसी बीच किसी ने इसका वीडियो बना कर वायरल कर दिया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : रांची : डॉक्टर ने कोरोना का टीका लगवाया तो बढ़ गया बीपी

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही मोहम्मदगंज वन प्रक्षेत्र के वनरक्षी मिथलेश कुमार एवं उनके सहयोगी ने घटनास्थल का जायजा लिया.

वनरक्षी के पहुंचने कि खबर मिलते ही हिरण का शिकार करने के आरोपी भाग गये. वनकर्मियों ने परहिया टोला स्थित अरहर के खेतों से हिरण का सिर, सींग, खाल सहित करीब 8 किलो मांस बरामद कर विश्रामपुर वन कार्यालय ले गये.

वनरक्षी ने बताया कि उच्चाधिकारियों ने निर्देशानुसार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जायेगा. उन्होंने बताया कि इस मामले में कृष्णा परहिया, महेन्द्र परहिया, सीताराम परहिया, सुनर परहिया, मंदीप परहिया, वैद्यनाथ परहिया, अनिल परहिया के घटना में शामिल होने की जानकारी मिली है. उन्होंने बताया कि मामले की विस्तृत छानबीन की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : रोजगार की मांग को लेकर लाठी-डंडे से लैस युवाओं ने BCCL प्रबंधन के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

Related Articles

Back to top button