Palamu

पलामू: रिहायशी इलाके में जंगली हाथी के घुसने से दहशत में ग्रामीण

विज्ञापन

Palamu: पलामू जिले के रेहला के सिगसिगी पंचायत के झुरही टोला में जंगली हाथी घुस आया है. घुटघुरी पहाड़ी के निकट दो-तीन एकड़ में फैले जंगल-झाड़ में हाथी छुपा हुआ है.

पांडू और उंटारी रोड प्रखंड क्षेत्र में उत्पात मचाने के बाद जंगली हाथी के गांव के निकट पहुंचने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

खेतों में लगी फसल को किया नष्ट

बुधवार की रात घुटघुरी पहाड़ी के निकट पहुंचने से पहले जंगली हाथी ने आस-पास के खेतों में लगी फसल को नुकसान पहुंचाया है. धान और ईख की फसल को नष्ट कर दिया.

advt

इसे भी पढ़ेंःप्राइवेट स्कूलों ने की गलती, लेकिन खामियाजा भुगतेंगी छात्राएं

खेत में अचानक हाथी को देखकर ग्रामीण सहम गए. सुबह हाथी आस-पास की झाड़ी में घुमते दिखा. कुछ ग्रामीणों ने साहस कर हाथी की तस्वीरें ली. हालांकि उसे भगाने की हिम्मत किसी ने नहीं जुटायी.

पुलिस-वन विभाग दे रहा दिलासा

सूचना मिलने पर रेहला पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से शांत रहकर हाथी की गतिविधि पर नजर रखने की अपील की. डीएफओ राकेश कुमार ने बताया कि फिलहाल हाथी को पकड़ने और भगाने के लिए कोई टीम उपलब्ध नहीं है.

रांची मुख्यालय को इसकी सूचना दी गयी है. ग्रामीण सर्तकता बरत कर खुद को सुरक्षित रखें.

adv

इसे भी पढ़ेंःदेखें वीडियोः शशिभूषण मेहता के #BJPमें शामिल होने पर बीजेपी कार्यालय में जमकर मारपीट, वीडियो वायरल

हाथी भगाने की टीम असफल

ज्ञात हो कि खेतों में लगी फसल के साथ कई लोगों के घर को भी हाथी ने नुकसान पहुंचाया है. बंगाल से हाथी भगाने वाली टीम आयी थी, लेकिन उस समय उन लोगों को कहीं हाथी का पता नहीं चल पाया, जिससे उन्हें बैरंग लौटना पड़ा था.

वन विभाग कई बार पत्र लिखकर हाथी भगाने वाली टीम फिर बुलवाने की मांग की थी, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. हाथी के भय से खेती की रखवाली करने में लगे किसान सुरक्षित स्थान ढूंढने लगे हैं.

इसे भी पढ़ेंःNews Wing Impact: जिस डिफेंस लैंड पर माफिया ने किया था कब्जा, प्रशासन ने रद्द किया उसका म्यूटेशन

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button