न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

पलामू: 4 लाख 75 हजार 284 के रिकार्ड मतों से जीते वीडी राम

265

पलामूPalamu: अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित पलामू संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लहर का असर देखने को मिला. मोदी मैजिक के कारण इस सीट से दूसरी बार किस्मत आजमा रहे राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक वीडी राम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. उन्होंने पिछले चुनाव में मिली जीत के अपने ही रिकार्ड को तोड़ दिया.

mi banner add

इसे भी पढ़ें – जो बातें बीत गयीं, बीत गयीं, अब आगे देखने का समय, सबको साथ लेकर चलूंगाः मोदी

वीडी राम को मिले 7 लाख 51 हजार 730 वोट

वीडी राम को 7 लाख 51 हजार 730 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदी राजद प्रत्याशी घुरन राम को 2 लाख 76 हजार 446 मत मिले. इस प्रकार वीडी राम ने घुरन राम को 4 लाख 75 हजार 284 वोटों के बड़े अंतर से पराजित किया. पलामू के इतिहास में किसी सांसद का अबतक के सबसे बड़े अंतर से पहली जीत है.

अपने ही रिकार्ड को वीडी राम ने तोड़ा

2014 के चुनाव में वीडी राम ने 2 लाख 63 हजार 944 वोटों से जीत दर्ज की थी. वीडी राम को 4 लाख 76 हजार 513 मत मिले थे. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजद के मनोज कुमार को हराया था. मनोज कुमार को 2 लाख 12 हजार 571 वोट मिले थे. 2019 के चुनाव में राजद से घुरन राम 2014 के चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा के उम्मीदवार थे. घुरन राम ने 2014 के चुनाव में 1 लाख 56 हजार 832 मतों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया था.

इसे भी पढ़ें – गिरिडीह से आजसू प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी बने सांसद

पहले राउंड से बनायी बढ़त

Related Posts

BOI में घुसे चोर, कैश वोल्ट तोड़ने की कोशिश नाकाम, कुछ सिक्के ले भागे

बैंक के आमाघाटा ब्रांच की घटना, मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे चोर, ग्रिल भी तोड़ा

भाजपा प्रत्याशी वीडी राम ने पहले की राउंड से बढ़त बनाए रखी. 27 राउंड तक चली मतों की गिनती के दौरान एक बार भी घुरन राम वीडी राम को पछाड़ नहीं पाए. वीडी राम हमेशा बढ़त बनाते चले गए. हालांकि लंबे अंतर से पिछड़ने के बाद चुनाव हारता देख घुरन राम मतगणना केन्द्र से बाहर चले गए.

जम कर नाचे कार्यकर्ता, उड़ाया अबीर गुलाल

पलामू में भाजपा प्रत्याशी की जीत से पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह दिख रहा है. वोटों की गिनती के दौरान मतगणना केन्द्र के बाहर पार्टी कार्यकर्ता लगातार नारेबाजी, आतिशबाजी और अबीर गुलाल उड़ाते नजर आए. कई जगह पर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने मिठाइयां भी बांटी. 20वें राउंड में भाजपा प्रत्याशी के जीत का अंतर चार लाख से अधिक हो जाने पर प्रखंड स्तर पर कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाली और जमकर नाचे-गाये.

यूपीए खेमे में निराशा

भाजपा प्रत्याशी की जीत से जहां एक ओर से भाजपा खेमे में शोर नजर आया तो वहीं यूपीए में सन्नाटा पसरा हुआ है. कांग्रेस, झाविमो, झामुमो कार्यकर्ता काफी निराश और हताश नजर आए.

इसे भी पढ़ें – धनबाद लोकसभा से पशुपतिनाथ की हैट्रिक, बोल्ड हुए कीर्ति  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: