JharkhandPalamu

Palamu : मनरेगा के तहत टीसीबी निर्माण में जेसीबी का उपयोग, एजेंसी पर प्राथमिकी

  • जेई, पंचायत सचिव, मुखिया पर कार्रवाई का निर्देश

Palamu : पलामू जिले के हुसैनाबाद प्रखंड के डंडीला पंचायत क्षेत्र में मनरेगा योजना में जेसीबी मशीन का प्रयोग किये जाने पर कार्यकारी एजेंसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. अन्य दोषियों पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सेवक, मुखिया एवं कनीय अभियंता के विरुद्ध भी कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

विदित हो कि डंडीला पंचायत क्षेत्र के रामजी कहांर, पिता- भुवनेश्वर कहांर के टीसीबी योजना में मनरेगा प्रावधानों के विपरीत जेसीबी मशीन का प्रयोग किये जाने की शिकायत सोशल मीडिया से प्राप्त हुई थी. इसकी जांच हुसैनाबाद के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी से करायी गयी.

इसे भी पढ़ें : 8वीं का संशोधित रिजल्ट इसी सप्ताह होगा जारी, 42 हजार बच्चों को मिलेगी राहत

जांच में आरोप सत्य पाया गया. योजना में प्राक्कलित राशि 32 हजार 722 के विरुद्ध 23 हजार 474 की निकासी भी की जा चुकी है. उपायुक्त पलामू के आदेश पर मनरेगा प्रावधानों का उल्लंघन एवं सरकारी राशि का दुरुपयोग के लिए कार्यकारी एजेंसी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया जा चुकी है. साथ ही अन्य दोषियों पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सेवक, मुखिया एवं कनीय अभियंता के विरुद्ध भी कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर ने बताया कि मनरेगा योजना अंतर्गत जेसीबी मशीन का उपयोग पूर्णता वर्जित है. जहां कहीं भी ऐसी शिकायत प्राप्त होगी, वहां सभी संबंधित पदाधिकारी कर्मचारी समेत मुखिया एवं अन्य के विरुद्ध समरूप कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें : Google Pay से पैसे ट्रांसफर करने पर अब देना होगा चार्ज

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: